Top Newsमध्य प्रदेश

पन्ना खदान के मजदूरों की चमकी किस्मत, खुदाई के दौरान मिले दो कीमती हीरे

शासन द्वारा मार्च के दूसरे सप्ताह में अन्य हीरों के साथ इन दो हीरों की भी नीलामी कराई जाएगी। नीलामी से मिलने वाली राशि में से सरकार का राजस्व काटकर शेष राशि कुशवाह और उसके साथी श्रमिकों को दी जायेगी।

मध्य प्रदेश। पन्ना जिले के एक गांव में खदान में दो कीमती हीरे मिलने से एक मजदूर और उसके साथियों की किस्मत चमक गई।जिलाधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि इटवा खास गांव के रहने वाले भगवान दास कुशवाह और उसके साथ काम करने वाले श्रमिकों को सोमवार को खदान में खुदाई से 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट के दो कीमती हीरे मिले हैं।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा मार्च के दूसरे सप्ताह में अन्य हीरों के साथ इन दो हीरों की भी नीलामी कराई जाएगी। नीलामी से मिलने वाली राशि में से सरकार का राजस्व काटकर शेष राशि कुशवाह और उसके साथी श्रमिकों को दी जायेगी।

कुशवाह ने पत्रकारों को बताया कि उसने स्थानीय हीरा कार्यालय में दोनों हीरा जमा करवा दिया है। उसने बताया कि उसके सहित पांच मजदूर एक खदान में खुदाई कर रहे थे तभी उन्हें ये दो कीमती हीरे मिले।

उन्होंने कहा कि इससे मिलने वाली राशि से उसके परिवार की समस्याओं का समाधान होगा और बच्चों की पढ़ाई में धन का उपयोग किया जा सकेगा।

विशेषज्ञों ने इन हीरों की कीमत 35 लाख रुपये तक होने का अनुमान लगाया है। मध्य प्रदेश का पन्ना जिला हीरे की खदानों के लिये प्रसिद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button