पश्चिम बंगाल

बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी, जानिए अब तक कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

4 जिलों की 43 सीटों पर हो रही है वोटिंग, इस चरण में 27 महिलाओं समेत कुल 306 उम्मीदवार आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठें चरण के मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी हो चुकी है। 4 जिलों की 43 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। इस चरण में 27 महिलाओं समेत कुल 306 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल में आज छठे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से 180 सीटों पर मतदान पहले ही संपन्न हो चुका है। इस चरण के 43 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए 10 हजार 897 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। तीन सौ छह उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के कारण निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार समाप्त करने की अवधि बढाकर 72 घंटे कर दी है। मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू होकर और शाम साढे छह बजे तक चलेगा।

भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस सभी 43 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस ने 12 और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने 23 उम्मीदवारों को खड़ा किया है। चुनाव आयोग ने कल कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइज़र और मास्क लगाए लोगों को ही मतदान करने की अनुमति होगी। यदि किसी व्यक्ति का तापमान निर्धारित से अधिक होता है तो उसे टोकन दिया जाएगा और मतदान के अंतिम घंटे में वोट देने के लिए कहा जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button