Top Newsबिहार

भागलपुर में रेल पटरी पर बम मिलने से हड़कंप,तीन घंटे रोकी गईं ट्रेनें

बम को निष्क्रिय करने के लिए जमालपुर से बम निरोधक दस्ता बुलाया गया। 

बिहार। भागलपुर में नाथनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो की रेल पटरी पर बुधवार की रात शक्तिशाली बम मिलने से हड़कंप मच गया। रात लगभग साढ़े आठ बजे पटरी पर बम होने की सूचना फैलते ही दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया।

कुछ ही देर में स्टेशन परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी। एसएसपी, रेल एसपी, सिटी एएसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी स्टेशन पहुंचे। डीआरएम को सूचित किया गया। बम निरोधक दस्ता बम की जांच को पहुंचा। पौने तीन घंटे बाद रात लगभग 11.15 बजे ट्रेनों का आवागमन शुरू कराया गया।

बम को निष्क्रिय करने के लिए जमालपुर से बम निरोधक दस्ता बुलाया गया।  बम  को पास में ही एसआर हाई स्कूल के परिसर में ले जाया गया। रात 12.40 बजे वहां बम को डिफ्यूज कराया। इस दौरान पता चला कि बम शक्तिशाली था। दो डेटोनेटर लगा हुआ बम था।

अगर ट्रेन के गुजरने के दौरान विस्फोट होता तो बड़ी घटना हो सकती थी। भागलपुर पुलिस लाइन से और एनटीपीसी के सीआईएसएफ से डॉग स्क्वायड भी मौके पर बुलाया गया था।नाथनगर रेलवे स्टेशन परिसर में पटरी पर बम कहां से आया। किसने रखा। अभी तक यह पता नहीं चल सका है।

जिस जगह पर बम रखा था वही बगल में पर्स भी बरामद किया गया है। उस पर्स को पुलिस ने जब्त कर लिया है और उसमें रखे कागजात की जांच की जा रही है। इस बात की आशंका है कि जिसने बम रखा उसी व्यक्ति का भागते हुए पर्स गिर गया होगा। हालांकि  अभी इसपर जांच की जा रही है। एएसपी सिटी पूरन झा ने बताया कि पर्स रेल पुलिस को सौंप दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button