Top Newsमनोरंजनराष्ट्रीय न्यूजलाइफस्टाइल

अब 8 फरवरी को नहीं बंद होगा आपका WhatsApp अकाउंट, 3 महीने का प़ॉलिसी समझने का मिला वक्त

फेसबुक ओन्ड़ मैसेजिंग ऐप वाट्सअप 8 फरवरी से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने वाली थी, जिसे अब अगले तीन महीने तक पोस्टपोन कर दिया गया है। यानी अब यूजर्स के पास 16 मई 2021 तक का समय होगा।

वॉट्सएप की प्राइवेसी को लेकर यूजर्स द्वारा बनाए जा रहे दबाव को देखते हुए नई पॉलिसी पर रोक लगा दी गई है। अब यूजर्स अगर वाट्सएप की पॉलिसी को 8 फरवरी तक मंजूरी नहीं देते हैं तो उनका अकाउंट बंद नहीं किया जायेगा।

WhatsApp new privacy terms: What do new rules really mean for you? | The  Independent

दरअसल, फेसबुक ओन्ड़ मैसेजिंग ऐप वाट्सअप 8 फरवरी से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने वाली थी, जिसे अब अगले तीन महीने तक पोस्टपोन कर दिया गया है। यानी अब यूजर्स के पास 16 मई 2021 तक का समय होगा। इतना ही नहीं, 15 मई 2021 को वाटस्अप का नया बिजनेस ऑप्शन्स भी लॉन्च होगा।

WhatsApp privacy policy update delayed: Everything that has happened so far  | Technology News,The Indian Express

कंपनी ने नई पॉलिसी को लेकर दी सफाई

फेसबुक ओन्ड कंपनी के मुताबिक वॉट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूज़र्स काफी कंफ्यूज नज़र आ रहे थे। जिसे फिलहाल स्थगित किया जा रहा है और साथ ही यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी को समझने में ज्यादा वक्त  भी मिल पायेगा। वॉट्सएप अपनी नई प्राइवेसी और सिक्योरिटी पॉलिसी की भ्रामक जानकारियों को लेकर हर स्तर पर लोगों तक पहुंचाना चाहती है। कंपनी ने साफ किया कि 8 फरवरी के बाद भी यूजर का वॉट्सएप अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं होगा।

WhatsApp clarifies again on privacy policy amid row: "Update doesn't affect  privacy of messages with friends or family"

लोगो में दिखा आक्रोश

वॉट्सएप की प्राईवेसी पॉलिसी के ऐलान के बाद भारी संख्या में लोग मैसेजिंग के लिए टेलीग्राम जैसी ऐप का इस्तेमाल कर रहे है। वॉट्सएप की नई प्राईवेसी को लेकर 5 जनवरी के ऐलान कर दिया गया था और साथ ही इसे लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भा दाखिल की गई थी। जिसमें साफ तौर पर कहा गया था कि यह ह्यूमन राईट्स यानि की राईट टू प्राइवेसी के खिलाफ है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी पूछताछ कर सकती है। ऐसे में वॉट्सएप के खिलाफ चारो ओर से दबाव बनया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button