अब 8 फरवरी को नहीं बंद होगा आपका WhatsApp अकाउंट, 3 महीने का प़ॉलिसी समझने का मिला वक्त

वॉट्सएप की प्राइवेसी को लेकर यूजर्स द्वारा बनाए जा रहे दबाव को देखते हुए नई पॉलिसी पर रोक लगा दी गई है। अब यूजर्स अगर वाट्सएप की पॉलिसी को 8 फरवरी तक मंजूरी नहीं देते हैं तो उनका अकाउंट बंद नहीं किया जायेगा।

दरअसल, फेसबुक ओन्ड़ मैसेजिंग ऐप वाट्सअप 8 फरवरी से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने वाली थी, जिसे अब अगले तीन महीने तक पोस्टपोन कर दिया गया है। यानी अब यूजर्स के पास 16 मई 2021 तक का समय होगा। इतना ही नहीं, 15 मई 2021 को वाटस्अप का नया बिजनेस ऑप्शन्स भी लॉन्च होगा।

कंपनी ने नई पॉलिसी को लेकर दी सफाई

फेसबुक ओन्ड कंपनी के मुताबिक वॉट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूज़र्स काफी कंफ्यूज नज़र आ रहे थे। जिसे फिलहाल स्थगित किया जा रहा है और साथ ही यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी को समझने में ज्यादा वक्त  भी मिल पायेगा। वॉट्सएप अपनी नई प्राइवेसी और सिक्योरिटी पॉलिसी की भ्रामक जानकारियों को लेकर हर स्तर पर लोगों तक पहुंचाना चाहती है। कंपनी ने साफ किया कि 8 फरवरी के बाद भी यूजर का वॉट्सएप अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं होगा।

लोगो में दिखा आक्रोश

वॉट्सएप की प्राईवेसी पॉलिसी के ऐलान के बाद भारी संख्या में लोग मैसेजिंग के लिए टेलीग्राम जैसी ऐप का इस्तेमाल कर रहे है। वॉट्सएप की नई प्राईवेसी को लेकर 5 जनवरी के ऐलान कर दिया गया था और साथ ही इसे लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भा दाखिल की गई थी। जिसमें साफ तौर पर कहा गया था कि यह ह्यूमन राईट्स यानि की राईट टू प्राइवेसी के खिलाफ है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी पूछताछ कर सकती है। ऐसे में वॉट्सएप के खिलाफ चारो ओर से दबाव बनया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *