उत्तराखंड

पीड़ित किसानों को सरकार ने दिया मुआवजा, विधायक पुष्कर सिंह धामी ने बांटे चेक  

सरकार की तरफ से यह सहायता पाकर खिल उठे पीड़ित किसानों के चेहरे

उधमसिंह नगर। सीमांत क्षेत्र खटीमा में मार्च और अप्रैल माह में खेतों में लगी आग से प्रभावित 25 किसानों को स्थानीय विधायक ने एक लाख सैंतालीस हजार की धनराशि के चेक बांटे। सरकार की तरफ से यह सहायता पाकर पीड़ित किसानों के चेहरे खिल उठे।

उधमसिंह नगर जिले के सीमांत क्षेत्र खटीमा में कुछ समय पूर्व विभिन्न क्षेत्रों में खेतों में लगी आग में क्षेत्र के 25 किसानों की खेत में खड़ी फसल जलकर राख हो गई थी। जिसमें से कई किसानों के पास स्वयं के लिये भी गेहूं नहीं बचा था। आज सभी 25 किसानों को स्थानीय विधायक पुष्कर सिंह धामी ने सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता के लिए भेजे गए एक लाख सैंतालीस हजार की धनराशि के चेक खटीमा तहसील परिसर में वितरित किए।

विधायक पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि अप्रैल माह की शुरुआत में खटीमा विधानसभा क्षेत्र में कई जगह पर खेतों में आग लगी थी, जिसमें लगभग 25 किसान प्रभावित हुए थे। उनकी काफी फसल जलकर राख हो गई थी। सरकार की ओर से पीड़ित सभी किसानों को आज सहायता राशि के चेक वितरित किए गए हैं। साथ ही वह किसान जो इनकी जमीन स्टांप पर है। उन किसानों के लिए भी जल्द ही मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलाई जाएगी।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button