यूपी में माफियाओं की अब खैर नहीं, सीएम योगी ने दिया यह सख्त आदेश

उत्तरप्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं के खिलाफ जारी प्रदेशव्यापी अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि माफियाओं को नेस्तनाबूद करने के लिए जो कुछ भी जरूरी हो, पूरी तत्परता से करें। हर एक कार्रवाई योजनाबद्ध ढंग से की जाए। इसमें किसी तरह की सुस्ती स्वीकार्य नहीं है।

वह सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, डीजीपी एचसी अवस्थी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद और एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने सभी जोनल एडीजी को साफ तौर पर निर्देशित किया कि वे थाना और सर्किल स्तर की गतिविधियों पर स्वयं नजर रखें। इसकी रिपोर्ट बनाएं और मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजें।

यह सुनिश्चित करें कि पुलिस घटनाओं के दृष्टिगत प्रो-एक्टिव रहे। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव गृह से माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व अन्य कानूनों के तहत हुई कार्रवाई और वसूली गई संपत्तियों के विवरण भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *