Top Newsउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूज

उत्तर प्रदेश में नजर आया जाति का स्वैग, गाड़ी ही नहीं जूतों तक पर जाति का किया जा रहा है प्रचार

देश में अपनी जातियों को लेकर लोगों में अलग ही जुनून है, कभी कपड़ों पर तो कभी गाड़ियों पर लोग अपनी जाति लिखवा कर अलग ही सुकून में होते है।

गाड़ियों के पिछे जाति लिखने का चलन तो हम सब ने देखा ही होगा। मगर जूतों पर जाति का प्रचार करने का अनोखा किस्सा आपने पहली बार सुना होगा। देश में अपनी जातियों को लेकर लोगों में अलग ही जुनून है, कभी कपडों पर तो कभी गाड़ियों पर लोग अपनी जाति लिखवा कर अलग ही सुकून में होते है। मगर अब तो हद ही हो गई जाति का जुनून लोगों को पागलपन की तरफ धकेल रहा है। लोग बिना सोचे समझे हर जगह अपनी जाति का प्रचार करने में नहीं चूक रहे हैं।

बता दें उत्तर प्रदेश में वाहनों पर जाति लिखकर चलने वाले लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस की कार्रवाही जारी है, जिससे लोगों में पुलिस का खौफ हो और वो ऐसा करने से बचे। मगर यह अटपटा जुनून तो अलग ही सीमा पर चढ़ गया है।

No more caste stickers on vehicles in Uttar Pradesh | India News

 

दरअसल बुलंदशहर की एक दुकान पर एक युवक जूता खरीदने पहुंचा और वहा उसकी आँखें फटी की फटी रह गई। युवक ने देखा की जूतों पर जाति लिखकर बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं लोग उन जूतों को खरीद भी रहे है। ऐसा देखते ही युवक ने फौरन पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दुकानदार और जूते बनाने वाली कंपनी को खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है की शिकायत करता बजरंग दल का एक कार्यकर्ता है, जो यह सब देख कर हैरान हो गया और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को सूचित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button