उत्तर प्रदेश में नजर आया जाति का स्वैग, गाड़ी ही नहीं जूतों तक पर जाति का किया जा रहा है प्रचार

गाड़ियों के पिछे जाति लिखने का चलन तो हम सब ने देखा ही होगा। मगर जूतों पर जाति का प्रचार करने का अनोखा किस्सा आपने पहली बार सुना होगा। देश में अपनी जातियों को लेकर लोगों में अलग ही जुनून है, कभी कपडों पर तो कभी गाड़ियों पर लोग अपनी जाति लिखवा कर अलग ही सुकून में होते है। मगर अब तो हद ही हो गई जाति का जुनून लोगों को पागलपन की तरफ धकेल रहा है। लोग बिना सोचे समझे हर जगह अपनी जाति का प्रचार करने में नहीं चूक रहे हैं।

बता दें उत्तर प्रदेश में वाहनों पर जाति लिखकर चलने वाले लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस की कार्रवाही जारी है, जिससे लोगों में पुलिस का खौफ हो और वो ऐसा करने से बचे। मगर यह अटपटा जुनून तो अलग ही सीमा पर चढ़ गया है।

 

दरअसल बुलंदशहर की एक दुकान पर एक युवक जूता खरीदने पहुंचा और वहा उसकी आँखें फटी की फटी रह गई। युवक ने देखा की जूतों पर जाति लिखकर बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं लोग उन जूतों को खरीद भी रहे है। ऐसा देखते ही युवक ने फौरन पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दुकानदार और जूते बनाने वाली कंपनी को खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है की शिकायत करता बजरंग दल का एक कार्यकर्ता है, जो यह सब देख कर हैरान हो गया और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को सूचित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *