कोरोना के खिलाफ जंग अभी बाकी है, महामारी के मद्देनजर बरतें सभी सावधानियां

कोरोना महामारी का काल अभी हमारे सर से टला नहीं है। सरकार लगातार हमें कोरोना से बचने के लिए तरीकों से अवगत करवा रही है। भले ही हमने वापस से पुरानी रफ्तार पकड़ ली हो, मगर कोरोना वायरस के खौफ को हमे अपने ज़हन से उतारना नहीं चाहिए । हालांकि देश में कोरोना के मामले कम हो रहे है, लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं हुए है। देशवासीयों को सभी तरह की सावधानियां बरतनी होंगी।

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अभी भी उतना ही जरूरी है,जितना लॉकडाउन के समय था। यह कोरोना काल की ही देन है जो भारत की इकोनॉमी कई साल पीछे चली गई  और लोगों की जिंदगियां एक टक सिमट कर रह गई थी। हमें वापस से हमारी लाइफ को पटरी पर लाने में 10 महीनों से ज्यादा का समय लगा, जिसको देखते हुए देश कोई रिस्क नहीं ले सकता है। अब यह देशवासियों की जिम्मेदारी है की सब अपना ख्याल रखे और सावधानियां बरतें ।

देश में जागरूकता बढ़ाने के लिए लॉकडाउन के समय से ही हर फोन पर कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताते हुए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून लगाई गई थी। अब इस कॉलर ट्यून को हटाने की मांग को लेकर लोगें ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। लोगों का मानना है की यह कॉलर ट्यून नकारात्मकता फैला रही है।

कॉलर ट्यून में क्या होता है अमिताभ बच्चन का संदेश?

कॉलर ट्यून में  अभिनेता अमिताभ बच्चन कहते है- “ नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें”।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *