Top News

ये है आज की 10 बड़ी खबरें !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में शुरु हो रहे पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी के श्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद जताई.

1.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में शुरु हो रहे पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी के श्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने की अपील की. वहीं पीएम मोदी के एक्स अकाउंट से एक वीड‍ियो भी शेयर किया गया. पीएम मोदी ने इस दौरान सभी ख‍िलाड़‍ियों से उनके अनुभव जाने. इस दौरान कई ख‍िलाड़ी ऑनलाइन भी जुड़े, इनमें नीरज चोपड़ा, पीवी स‍िंधू, प्र‍ियंका गोस्वामी जैसी धाकड़ ख‍िलाड़ी भी रहे.

2.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाथरस हादसे में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। मृतकों के परिजनों को न्याय का भरोसा दिलाया। राहुल गांधी ने कहा कि इस हादसे का जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले को सांसद में उठाएंगे और पीड़ितों की हर संभव मदद करेंगे.

3.राजस्थान मे भारतीय जनता पार्टी के नेता डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा के बाद राजनीतिक बाजार गर्म है. इस्तीफे के पीछे ये वजह बताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने यह कहा था कि बीजेपी दौसा सीट नहीं जीत पाई तो वह इस्तीफा दे देंगे और इस बात का उन्होंने संकल्प लिया था, जिसे उन्होंने पूरा भी कर दिया.

4.अरविंद केजरीवाल को जमानत नहीं मिलने पर चिंता जताते हुए 150 से अधिक वकीलों ने भारत के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को एक ज्ञापन भेजा है. सीजेआई को दिए गए ज्ञापन में वकीलों ने कहा कि मामले की सुनवाई कर रहे जज, ईडी और सीबीआई के मामलों में जमानत का अंतिम रूप से निपटारा नहीं कर रहे. और लंबी तारीखें दे रहे हैं.  इस प्रतिवेदन में यह भी कहा गया है कि केजरीवाल की जमानत पर रोक लगाने वाले जस्टिस सुधीर कुमार जैन को मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लेना चाहिए था,  क्योंकि उनके सगे भाई ईडी के वकील हैं.

5.ब्रिटेन में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कंजरवेटिव पार्टी को कीर स्टार्मर के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी के सामने बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। लेबर पार्टी की स्पष्ट बहुमत के साथ ब्रिटेन की सत्ता में वापसी हो रही है। वहीं भारतवंशी ऋषि सुनक को इस चुनाव में ब्रिटेन के लोगों ने सिरे से नकार दिया है। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आम चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बीच अपनी हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने इस हार की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा कि “मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं और कीर स्टार्मर को जीत की बधाई देता हूं.

6.जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह आज संसद पद की शपथ लेंगे. उन्हें आज असम से दिल्ली लाया जाएगा. वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल ने हाल के संसदीय चुनावों में पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है. राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत 9 साथियों के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल को चार दिन की पैरोल मिली है. ताकि वे लोकसभा सदस्य की शपथ ले सकें.

7.मानसून के देश में एक्टिव होने के साथ ही पिछले हफ्ते दिल्ली समेत कई राज्यों में जमकर बरसात हुई. हालांकि, उसके बाद से उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर इलाके बारिश का इंतजार ही कर रहे हैं. अब मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में इन इलाकों में खूब बारिश होगी. बता दें कि इस बार दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने अपने सामान्य समय से छह दिन पहले पूरे देश को घेर लिया है.

8.रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के 4 खिलाड़ी  5 जुलाई को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे. इन खिलाड़ियों को महाराष्ट्र विधानसभा में सम्मानित किया जाएगा. यह जानकारी शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक ने दी. शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक ने बताया,’मुंबई से टीम इंडिया के खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल महाराष्ट्र विधानसभा में CM एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे. उन्होंने खिलाड़ियों को आमंत्रित किया और जिसे खिलाड़ियों ने स्वीकार कर लिया है.

9.टीम इंडिया का गुरुवार शाम मुंबई में जोरदार स्वागत हुआ. चैंपियन्स ने मरीन ड्राइव से ओपन बस में वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड की. इस दौरान लाखों की संख्या में भीड़ मौजूद रही. वानखेड़े स्टेडियम में स्वागत समारोह के दौरान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए ताली बजवाई. साथ ही उन्होंने कहा, ‘वर्ल्ड कप जीतना खास है. आज जो देखा वो नहीं भूल पाऊंगा.

10.मिर्जापुर 3 इस साल की मोस्ट अवेटिड सीरीज में से एक है. इसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब ये इंतजार खत्म हो गया है. मिर्जापुर 3 प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है. एक बार फिर कालीन भैया का भौकाल सीरीज में देखने को मिला है. जैसे ही रात को मिर्जापुर 3 रिलीज हुई तो कितने ही फैन्स ने इसे रातभर में ही देख डाला है. मिर्जापुर 3 देखने के बाद लोग अपने रिव्यू सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं. मिर्जापुर 3 को मिक्स रिव्यू मिले हैं. कुछ लोग इसकी तारीफ करते नहीं रुक रहे हैं तो कुछ कह रहे हैं सीजन 1 ही सबसे बेस्ट था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button