Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

यूपी के 20 लाख बेरोजगारों को होगा फायदा, पंजीकृत बेरोजगारों को ही मिलेगा लाभ

'सभी सेवायोजन कार्यालय को आनलाइन जुडऩे से बेरोजगारों को नौकरी के अधिक अवसर मिलेंगे।

UTTAR PRADESH-

यदि आप बेरोजगार हैं और आपका पंजीयन सेवायोजन कार्यालय में है तो आपके लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल पर 12000 मल्टीनेशनल कंपनियों ने अपना पंजीयन कराया है। आपको घर बैठे ही आनलाइन नौकरी की जानकारी मिल जाएगी। श्रम व सेवायोजन विभाग तथा एनएचआरडीएन (राष्ट्रीय मानव संसाधन विकास नेटवर्क) के बीच सेवायोजन वेबपोर्टल के अनुबंध पत्र (एमओयू) पर बीते महीने हुए हस्ताक्षर के बाद एनएचआरडीएन में देशभर की 12000 मल्टीनेशनल कंपनियां पंजीकृत हो गईं हैं। कंपनियों में रिक्तियों की जानकारी सीधे सेवायोजन विभाग के वेबवोर्टल पर आएगी। बेरोजगार अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी के लिए आवेदन करेगा। इससे लखनऊ समेत प्रदेश के सेवायोजन कार्यालयों में पंजीकृत 68 लाख बेरोजगारों में से 25 से 40 वर्ष के बीच के 20 लाख बेरोजगारों को लाभ होगा।

  सेवायोजन विभाग ने बेरोजगारों की संख्या का सही आंकलन करने के लिए बेरोजगारों को आनलाइन पंजीयन कराने की व्यवस्था और दुरुस्त की है। बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल सेवायोजन.यूपी.एनआइसी.काम पर आनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। वेबसाइट में नौकरी के मीनू पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

सभी सेवायोजन कार्यालय को आनलाइन जुडऩे से बेरोजगारों को नौकरी के अधिक अवसर मिलेंगे। पंजीकृत बेरोजगारों को बिना किसी भागदौड़ के वेबपोर्टल के माध्यम से घर बैठे देशभर में नौकरी की जानकारी मिल जाएगी।    

ऐसे होगा पंजीयन

  • न्यूनतम आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए।
  • बेरोजगार का ई-मेल होना आवश्यक है।
  • मोबाइल नंबर पर पासवर्ड आने के बाद ही आगे की जानकारी मिलेगी।
  • राजधानी समेत प्रदेश के सभी 92 सेवायोजन कार्यालयों से जानकारी ली जा सकती है।
  • सेवायोजन कार्यालयों पर भी पंजीयन समेत अन्य जानकारी ली जा सकेगी।
  • पंजीकृत को ही निजी व सरकारी संस्थाओं में नौकरी के अवसर मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button