उत्तर प्रदेशजुर्म

मामूली विवाद में दोस्‍त ने की थी युवक की हत्‍या, बालकनी में बुलाकर फिल्‍मी अंदाज में मारी थी गोली 

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद हत्यारोपियों को धर दबोचा

गोरखपुर। गोरखपुर पुलिस ने एक सनसनीखेज हत्‍याकांड का खुलासा कर दिया। ब्‍लाइंड मर्डर में पुलिस मृत युवक और उसके दोस्‍तों के आपराधिक इतिहास को खंगालने के बाद घटना के तह तक पहुंची।

पुलिस के अनुसार खाने-पीने के दौरान हुए विवाद के एक सप्‍ताह बाद युवक के अपराधी दोस्‍त ने बेइज्‍जती महसूस करने के बाद 9 अप्रैल की रात 11 बजे सड़क से बालकनी में आने पर फिल्‍मी अंदाज में उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इस घटना को अंजाम देने वाले दो हत्‍यारोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

मामले में गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी. ने  रविवार को पुलिस लाइन्‍स के व्‍हाइट हाउस सभागार में प्रेस कान्फ्रेंस कर घटना का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि गोरखपुर के शाहपुर थानाक्षेत्र के खरैया पोखरा में 9 अप्रैल की रात 11 बजे घर पर सो रहे व्‍यपारी वेद प्रकाश (30 वर्ष) को प्रथम तल पर अपने कमरे में सो रहे थे। नीचे सड़क से उन्‍हें बदमाशों ने उनके घर पर ईंट-पत्‍थर फेंकना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर वे प्रथम तल पर बालकनी में बाहर निकले। इसी दौरान बदमाशों ने सिर, आंख और कान के पास ताबड़तोड़ तीन गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। एसएसपी ने बताया कि नीचे से 32 बोर की दो पिस्‍टल से गोली फायर की गई थी। वेद प्रकाश को सिर में गोली लगी और वहीं उनकी मौत हो गई।

पुलिस इस मामले में अज्ञात लोगों के‍ खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही थी। इस मामले में पुलिस ने रविवार को रेलवे यांत्रिक कारखाना के पास से दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान गोरखपुर के शाहपुर थानाक्षेत्र धर्मपुर के रहने वाले परवेज अंसारी और आवास विकास कालोनी धर्मपुर के रहने वाले मनोज सोनकर के रूप में हुई है। ये आरोपी पूर्व में भी हत्‍या की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इनके पास से 32 बोर की पिस्‍टल बरामद हुई है। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वेद प्रकाश का परवेज अंसारी और छोटू अंसारी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जहां पर ये लोग बैठकर नशा करते थे।

एसएसपी ने बताया कि इनके बीच में हाथापाई तक हो गई थी। परवेज अंसारी खुद को बड़ा अपराधी समझता था। उसने परिवार में एक समारोह के पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। जिससे किसी का शक उसके ऊपर न जाए। पूर्व नियोजित योजना के अनुसार उसने इस हत्‍याकांड में मनोज सोनकर को शामिल किया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। बदमाश एक मिनट के अंदर इस घटना को अंजाम देकर चले गए। उन्‍होंने बताया कि बदमासों ने पूर्व नियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया।

रिपोर्ट- सचिन यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button