टूलकिट केस : दिशा रवि को आज नहीं मिली राहत, 23 फरवरी को आएगा फैसला

नई दिल्ली। टूलकिट मामले में गिरफ्तार क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि के मामले में शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। तीन घंटे चली बहस के बाद कोर्ट 23 फरवरी को दिशा रवि की जमानत पर फैसला सुनाएगा।

किसान आंदोलन को लेकर सामने आए टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को गिरफ्तार किया है। बता दें कि दिशा रवि एक क्लाइमेट एक्टिविस्ट हैं। अपनी जमानत को लेकर दिशा रवि ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दी थी। जहां इसपर शनिवार को सुनवाई हुई। दोपहर बाद 2 बजे शुरू हुई सुनवाई तीन घंटे चली। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने 22 साल की एक्टिविस्ट दिशा रवि की जमानत याचिका पर अपना फैसला मंगलवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। फिलहाल दिशा रवि को जमानत मिलेगी या नहीं, इस पर अदालत अब मंगलवार को फैसला सुनाएगी।

बताते चलें कि दिशा रवि ने बेल के लिए शुक्रवार को अर्जी दायर की थी। हालांकि सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने दिशा रवि की जमानत अर्जी का विरोध किया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर खालिस्तान समर्थन में एम.ओ. धालीवाल की तरफ से पेज बनाया गया है। पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन ने किसानों के आंदोलन का इस्तेमाल किया और भारत की छवि खराब करने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *