Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

शशि थरूर और 6 पत्रकारों पर देशद्रोह का केस, झूठी खबर फैलाने के आरोप

गणतंत्र दिवस के दिन निकाली गए किसान ट्रैक्टर मार्च को लेकर सोशल मीडिया पर गलत खबर पोस्ट और सामाजिक वैमनस्य फैलाने के आरोप

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में 26 जनवरी को हुए उपद्रव के ममाले में कांग्रेस सांसद  शशि थरूर समेत छह पत्रकारों पर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इन सभी पर गणतंत्र दिवस के दिन निकाली गए किसान ट्रैक्टर मार्च को लेकर सोशल मीडिया पर गलत खबर पोस्ट और सामाजिक वैमनस्य फैलाने के आरोप लगाए हैं। इन सभी पर देशद्रोह समेत आपराधिक षडयंत्र और शत्रुता को बढ़ावा देने समेत आईपीसी के तहत कई आरोप लगाए गए हैं।

जिन छह पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे, विनोद जोस, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ का नाम शामिल है।

बता दें कि दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ITO पर एक किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई थी। हालांकि किसानों ने पुलिस की गोली से उसकी मौत की बात कही और इसी दावे को लेकर शशि थरूर और सरदेसाई समेत तमाम लोगों ने ट्वीट किया। इन्हीं ट्वीट्स के लिए अब थरूर और छह पत्रकारों पर नोएडा में केस दर्ज किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button