Top Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय न्यूज

ट्रस्ट ने खरीदी जमीन, 70 नहीं अब 107 एकड़ में होगा श्रीराम जन्मभूमि परिसर

अशरफी भवन के पास है ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई यह जमीन  

नई दिल्ली। राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध शहर में भव्य मंदिर का निर्माण कर रहे ट्रस्ट ने 7,285 वर्ग फुट जमीन की खरीद के लिए 1,373 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया है। ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई यह जमीन अशरफी भवन के पास स्थित है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 70 एकड़ जमीन मिली थी। इस पर भव्य राम मंदिर का निर्माण भी शुरू हो चुका है। अब ट्रस्ट ने और जमीन खरीदी है। इस जमीन के बाद मंदिर परिसर को भव्य और विशाल रूप दिया जा सकेगा। पिछले साल 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की नींव रख दी थी। एलएंडटी कंपनी इसका निर्माण कर रही है। फिलहाल मंदिर की नींव का काम चल रहा है। मंदिर का नक्शा भी पास किया जा चुका है। नक्शे के मुताबिक राम जन्मभूमि परिसर में करीब पांच एकड़ के इलाके में रामलला का मंदिर बनेगा। उसके अलावा अन्य क्षेत्र में अन्य कई मंदिर बनेंगे, यात्रियों के लिए सुविधाएं होंगी, म्यूजियम, लाइब्रेरी जैसे स्थानों का भी निर्माण करवाया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button