Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

भारत सरकार की सख्त चेतावनी के बाद Twitter ने उठाया बड़ा कदम, 500 से अधिक अकाउंट्स पर एक्शन

किसान ट्रैक्‍टर रैली के दौरान 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद सरकार ने ट्विटर को खालिस्‍तान और पाकिस्‍तान की ओर से समर्थित भारत के खिलाफ चल रहे ट्विटर अकाउंट बंद करने कहा था। इस बीच केंद्र सरकार की सख्ती के बाद ट्विटर ने बड़ा कदम उठाया है।

नई दिल्ली। 26 जनवरी को किसान ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद से केंद्र सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर भारत की छवि लगातार खराब करने की कोशिश की जा रही है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आरोप हैं कि उनके मंच का इस्तेमाल किसानों को भड़काने के लिए किया जा रहा है। जिसको देखते हुए भारत सरकार सोशल मीडिया पर ऐसे ट्विटर हैंडल पर पैनी नजर रखे हुए।

गौरतलब है कि किसान ट्रैक्‍टर रैली के दौरान 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद सरकार ने ट्विटर को खालिस्‍तान और पाकिस्‍तान की ओर से समर्थित भारत के खिलाफ चल रहे ट्विटर अकाउंट बंद करने कहा था। इस बीच केंद्र सरकार की सख्ती के बाद ट्विटर ने बड़ा कदम उठाया है।

दरअसल केंद्र सरकार ने विवादित अकाउंट्स और हैशटेग को लेकर ट्विटर से कुछ सवाल पूछे थे, जिनके जवाब अब दिए गए हैं। ट्विटर के द्वारा बताया गया है कि उनकी ओर से आपत्तिजनक हैशटेग को हटाया गया है और उससे संबंधित कंटेंट को भी खत्म कर दिया गया है। ट्विटर ने कहा है कि हमारी ओर से करीब 500 से अधिक अकाउंट्स पर एक्शन लिया गया है, जिसकी जानकारी सरकार को भी दे दी गई।

Farmers Protest

ट्विटर ने भारत सरकार को भरोसा दिया है कि वो इस मुद्दे पर पैनी नजर बनाए हुए है, आईटी एक्ट की धारा 69A के तहत सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्रालय की ओर से भेजी गई ऐसे अकाउंट्स की सूची की देखरेख कर रहा है और उन हैंडल्स से किए जा रहे है पोस्ट को एक जगह एकत्र कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button