उत्तर प्रदेशजुर्म

जमीन के विवाद में पंजाब के दो शूटरों को सुपारी देकर कराई गई थी भाजपा नेता की हत्‍या, पांच गिरफ्तार

दो अप्रैल की रात 11 बजे बदमाशों ने ताबड़तोड़ बरसाकर कर दी थी बीजेपी नेता की हत्या

गोरखपुर। जिले में दो अप्रैल हुई भाजपा नेता की हत्‍या मामले का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया। जमीनी विवाद में पंजाब के दो शूटरों को सुपारी देकर पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे भाजपा सेक्‍टर प्रभारी की हत्‍या कराई गई थी। बाइक सवार तीन बदमाशों ने उस समय उनकी गोली मारकर हत्‍या कर दी थी, जब वे गांव के बाहर बने कार्यालय से लोगों से मिलने के बाद गांव के घर/फार्म हाउस के पास पहुंचे थे। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो अन्य शूटरों की तलाश में पुलिस टीम पंजाब भेजी गई है। उनके ऊपर 25-25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पुलिस लाइन्‍स में घटना का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि गोरखपुर के गुलरिहा गुलरिहा थाना क्षेत्र के जेमिनी पैराडाइज के पास रहने वाले भाजपा के सेक्टर प्रभारी और नारायणपुर गांव के पूर्व प्रधान बृजेश सिंह (55) की दो अप्रैल की रात 11 बजे बदमाशों ने ताबड़तोड़ बरसाकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्‍या जमीन के विवाद में की गई थी। बृजेश सिंह पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उन्‍होंने बताया कि नारायनपुर  के रामसमुझ ने एक जमीन बहादुर चौहान और जितेन्‍द्र सिंह को एक जमीन   बेची थी।

उस जमीन पर बृजेश सिंह का कब्‍जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि था कि कोर्ट से मुकदमा लड़कर वे उस जमीन को पा सकते हैं। बहादुर चौहान और जितेन्‍द्र ने प्‍लॉन के तहत पंजाब से शूटर बुलाकर पंचायत चुनाव के पहले उनकी हत्‍या की साजिश की। इसकी वजह ये थी के लोगों को लगे कि हत्‍या पंचायत चुनाव को लेकर की गई है। वे अपने कार्यालय से निकलकर गांव के घर/फार्म हाउस की ओर जा रहे थे। उसी दौरान उनकी हत्‍या की गई। गोली चलाने वाले तीन लोगों में जितेन्‍द्र सिंह गिरफ्तार हो गया है। इसके साथी राजबीर और सतनाम की गिरफ्तारी के लिए टीम को पंजाब भेजा गया है। दोनों फरार शूटरों के खिलाफ 25-25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button