उत्तराखंड

उधमसिंह नगर : स्वास्थ्य विभाग ने कारखानों में शुरू किया वैक्सीनेशन

खटीमा में अब तक खोले गए कुल 9 वैक्सीनेशन सेंटर

उधमसिंह नगर। नागरिक चिकित्सालय खटीमा द्वारा जहां कोविड वेक्सीनेशन को बढ़ाने को लेकर लगातार प्रयास किये जा रहे है। वहीं, खटीमा में अब तक कुल 9 वेक्सीनेशन सेंटर खोल लोगों को कोविड 19 का टीका लगाया जा रहा है।

इसी क्रम में कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. वीपी सिंह द्वारा खटीमा स्थित कारखानों के कर्मचारियों व उनके परिजनों को कोविड वेक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसी के तहत खटीमा के पीलीभीत रॉड स्थित ईस्टर इंडस्ट्रीज़ कारखाने में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर वैक्सीनेशन सेंटर की स्थापना की गई। कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन ईस्टर कारखाना के मानव संसाधन प्रमुख अजय मेहता द्वारा किया गया। इस दौरान ईस्टर कंपनी के 45 साल से ऊपर के कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया गया।

वहीं, ईस्टर के एचआर हेड अजय मेहता ने कहा कि कोविड संक्रमन से कंपनी के कर्मचारी व उनके परिजनों को सुरक्षा कवच देने के उद्देश्य से कंपनी में आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया है। जिसमे कंपनी के कर्मचारी व उनके परिजनों को कोविड का टीका लगाया जाएगा। कर्मचारी बेहतर उत्साह के साथ कोविड टीकाकरण को लेकर इस कैंप में पहुंच रहे हैं। जबकि नोडल अधिकारी डॉ. वी.पी सिंह के अनुसार कोविड टीकाकरण को बढ़ाने के उद्देश्य से खटीमा क्षेत्र की कंपनियों में कोरोना टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं। टीकाकरण अभियान के तहत आज ईस्टर कंपनी में कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगा कंपनी के 45 साल से ऊपर के 200 से 250 के लगभग कर्मचारी व उनके परिजनों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। ताकि कोई भी कोरोना वैक्सीनेशन से ना छुटे।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button