Top Newsमहाराष्ट्रराज्यराष्ट्रीय न्यूज

ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सचिव ने बीएमसी मुख्यालय का किया दौरा, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने किया स्वागत

दोनों पक्षों ने यूनाइटेड किंगडम के व्यापार और मुंबई और महाराष्ट्र राज्य के साथ व्यापार संबंधों को मजबूत करने के लिए नए अवसरों का पता लगाने पर सहमति व्यक्त की

ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सचिव एलिजाबेथ ट्रस ने मंगलवार को बीएमसी मुख्यालय का दौरा किया और अपने देश और महाराष्ट्र के बीच पर्यावरण,पर्यटन और सांस्कृतिक संबंधों पर चर्चा की। उनका स्वागत पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने किया।

Image result for UK Secretary for International Trade visits BMC, discuss trade, tourism

ब्रेक्सिट के मद्देनजर,व्यापार साझेदारी में वृद्धि पर बातचीत के लिए ट्रस भारत की चार दिवसीय यात्रा पर है। मुंबई में उनके साथ यूनाइटेड किंगडम के दक्षिण एशिया व्यापार आयुक्त और पश्चिम भारत के ब्रिटिश उप उच्चायुक्त एलन जिमेल भी थे।

बीएमसी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, ट्रस ने निगम मुख्यालय के ऐतिहासिक विरासत भवन को देखने के लिए एक यात्रा का आयोजन किया और यूनाइटेड किंगडम के साथ व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर भी चर्चा की।

बीएमसी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यालय के साथ-साथ नगरपालिका हॉल में स्वर्ण गुंबद का दौरा किया। प्राचीन धरोहर विशेषज्ञ भरत गोतोस्कर ने उन्हें ऐतिहासिक जानकारी के साथ-साथ भवन की विशेषताओं के बारे में भी जानकारी दी।

विशेषज्ञ भरत गोतोस्कर ने उन्हें ऐतिहासिक जानकारी के साथ-साथ भवन की विशेषताओं के बारे में भी जानकारी दी।ट्रस ने मंत्री आदित्य ठाकरे और मेयर किशोरी पेडनेकर के साथ विचार विमर्श किया। बता दें, दोनों पक्षों ने यूनाइटेड किंगडम के व्यापार और मुंबई और महाराष्ट्र राज्य के साथ व्यापार संबंधों को मजबूत करने के लिए नए अवसरों का पता लगाने पर सहमति व्यक्त की।

पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की:

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button