राष्ट्रीय न्यूज

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- कानून का उल्लंघन करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

"सोशल मीडिया ने आम आदमी को सशक्त किया है"

नई दिल्ली।  केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन सोशल मीडिया प्लेटफार्म के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो देश के कानून का उल्लंघन करते पाये जायेंगे या फर्जी खबरें फैलाने और देश में हिंसा को उकसाने की कार्रवाई में लिप्त पाये जायेंगे।

आज राज्यसभा में ट्वीटर, फेसबुक, व्हाट्सएप तथा लिंक्डइन का नाम लेते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इन प्लेटफार्म के देश में लाखों फॉलोअर हैं और ये लोग यहां व्यापार करने और धन कमाने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि इन प्लेटफार्म को भारतीय संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जायेंगी।

सोशल मीडिया के दुरूपयोग के बारे में  राज्यसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया ने आम आदमी को सशक्त किया है और यह डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता महत्वपूर्ण है लेकिन बदला लेने तथा  आपात्तिजनक सामग्री को परोसना स्वीकार्य नहीं है।

एक बडे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के विभिन्न मानदंडों की चर्चा करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इसने पिछले महीने की 26 तारीख को लालकिले की हिंसा के बाद घृणा फैलाने वाले संदेश प्रसारित किए। उन्होंने कहा कि इसी प्लेटफार्म कें अमरीका के कैपिटल हिल में हुई हिंसक घटनाओं पर संयमित नीति अपनाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button