उत्तर प्रदेशजुर्म

उन्नाव केस में यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा- प्रेम संबंध से मना करने पर पानी में मिलाया जहर, आरोपी गिरफ्तार

मुख्य आरोपी विनय समेत उसका नाबालिग दोस्त गिरफ्तार

उन्नाव। यूपी पुलिस ने उन्नाव केस में बड़ा खुलासा किया है। जांच में सामने आया है कि दोनों दलित लड़कियों की जहर देकर हत्या की गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपी विनय समेत उसके नाबालिग दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में विनय ने कबूला है कि वो पानी में कीटनाशक मिलाकर अपने साथ ले गया था। यही पानी उसने लड़कियों को पिला दिया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

मामले में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि घटना के बाद मुखबिर की सूचना पर कुछ लोगों को उठाकर उनसे पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान दोनों बच्चियों के अंतिम संस्कार के बाद जब डॉग स्क्वाड को घटना स्थल पर ले जाया गया तो वह वहां से गांव की एक दुकान पर पहुंचा।

पूछताछ के दौरान दुकानदार ने बताया कि घटना से पहले लड़कियां उसकी दुकान से नमकीन खरीदने आईं थी। पुलिस को जांच के दौरान खेत से भी एक नमकीन का पैकट मिला था। एक के बाद एक मिले सुरागों के जरिए पुलिस विनय तक पहुंच गई।

वहीं, पूछताछ के दौरान आरोपी विनय ने बताया कि वह जिससे प्यार करता था, उससे बात करने के लिए फोन नंबर मांग रहा था। लड़की के कई बार मना करने पर यह बात उसे बर्दाश्त नहीं हुई। जिसके बाद गुस्से में उसने ऐसा कदम उठाया। गौरतलब है कि चचेरी बहन रोशनी की हालत नाजुक है। उसका इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है। काजल के पिता ने घटना के 18 घंटे बाद बृहस्पतिवार को असोहा थाने में हत्या की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया था। वहीं दोनों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पॉइजनिंग की पुष्टि हुई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button