Top Newsउत्तर प्रदेश

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में बोले सीएम योगी, थोड़ी सी भी लापरवाही पड़ सकती भारी

"कोविड-19 के नए स्वरूप के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतनी आवश्यक"

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी बुधवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि कोविड-19 के नए स्वरूप को के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतनी आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कोरोना के उपचार और बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के सर्वाधिक संख्या में टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए टेस्टिंग कार्य को पूरी गति से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रति मिलियन टेस्ट के आधार पर उत्तर प्रदेश का देश में द्वितीय स्थान है। उन्होंने प्रति मिलियन टेस्ट की संख्या में भी वृद्धि करने के निर्देश दिए हैं।
 उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रति हर स्तर पर पूरी सतर्कता व सावधानी बरती जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनवायरस के नए स्वरूप को ध्यान रखते हुए पूरी सतर्कता बरतनी आवश्यक है। इस संबंध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि विगत 25 नवम्बर से 8 दिसम्बर, 2020 के दौरान वायरस के नए स्वरूप से सम्बन्धित देशों से प्रदेश में आए लोगों के प्रभावी आइसोलेशन तथा लक्ष्ण के आधार पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए। इन देशें से 09 दिसम्बर, 2020 के बाद प्रदेश में आए लोगों की अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर विधि से टेस्टिंग की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button