राष्ट्रीय न्यूजलाइफस्टाइल

Valentine Week…काउंटडाउन शुरू, आप भी जानिए रोमांस वीक की खास बातें

7 से 14 फरवरी तक होता है वैलेंटाइन वीक

नई दिल्ली। फरवरी को अगर प्यार का महीना कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। भीनी-भीनी धूप, खिले-खिले फूल और हल्की सर्दी मूड बना देती है। वैलेनटाइंस डे का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। जिसे लोग प्यार का त्यौहार मानकर सेलिब्रेट करते हैं। लोग इस दिन अपने प्यार का इजहार भी करते हैं और खूबसूरत पल साथ में बिताते हैं। लेकिन इस दिन से एक वीक पहले वेलेंटाइन वीक मनाया जाता है। वैलेंटाइन वीक 7 से 14 फरवरी तक होता है जिसे रोमांस का वीक भी कहा जाता है। आइए जानते हैं इस वीक के कैलेंडर और उन खास दिनों के बारे में।

वेलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज डे होता है, जो 7 फरवरी को मनाया जाता है। आप इस दिन को दोस्तों या अपने करीबी लोगों को लाल या पीला गुलाब देकर अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं। वैसे भी फूल बेहद प्यारी चीज है उसमें भी लाल गुलाब उदासी में भी रंग भर देता है।

प्रपोज डे इस दिन आप अपने क्रश को बता सकते हैं कि आप उनके लिए क्या महसूस करते हैं। आप अपने प्रियजन को मैसेज कर सकते हैं। यदि आप अपने क्रश से शादी करना चाहते हैं तो प्रस्ताव भी रख सकते हैं।

चॉकलेट डे, इस दिन आप अपने नजदीकी और प्रियजनों को चॉकलेट देकर एक-दूसरे को खुश कर सकते हैं। आप अपनी प्रेमिका या पत्नी या प्रेमी या पति को विशेष रूप से दिल के आकार की चॉकलेट उपहार में दे सकते हैं। हैप्पी चॉकलेट डे इमेज के साथ अपने साथी को खुश कर सकते हैं।

टेडी डे, अपने खास और दिल के करीब रहने वाले प्रेमी को दिया जाने वाला सबसे प्यारा उपहार है। इस दिन प्रेमी अपने प्रियजनों को छोटे और बड़े टेडी बियर देकर प्यार का इजहार करते हैं।

प्रोमिस डे, जिसे 11 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन हम अपने प्रेमी से कुछ वादें करते हैं और जिसे पूरे होने का इंतजार भी करते हैं। वादा करना अच्छी बात है लेकिन हमें वादे करने के बजाय अपने प्यार और अपने प्यार को व्यक्त करने की हिम्मत होनी चाहिए। वैलेंटाइन वीक में इस दिन को प्रॉमिस डे के नाम से मनाया जाता है। वादे करें और उन्हें पूरा भी करें इस तरह रिश्ते मजबूत होते हैं।

हग डे, जिसे 12 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन आप अपने निकट और प्रिय लोगों को गले लगाकर खुशियों को साझा करते हैं। ये दिन रिशतों में गर्मजोशी पैदा करता है। हग डे प्यार और स्नेह व्यक्त करने का एक महत्वपूर्ण एहसास है।

किस डे, जिसे 13 फरवरी को मनाया जाता है। वैलेंटाइन वीक के कलैंडर में यह छठा दिन है। आप कई तरीकों से अपने प्रिय जनों को प्रेम का इजहार कर सकते हैं, लेकिन प्यार की अभिव्यक्ति का सबसे अच्छा तरीका किस है। किस कई तरह के हो सकते हैं जैसे फ्रैंच किस, लिप टू लिप किस, फॉरहेड किस। सभी तरह के किस आपके प्यार का इजहार करते हैं।

अब इस कलैंडर का आखिरी दिन यानि 14 नवंबर को होता है वेलैंटाइन डे। ये पूरा दिन बेहद खास है आप इस दिन को अपने प्रियजन के साथ बिताएं ताकि उन्हें खास होने का अहसास महसूस हो सके। अपने प्यार का इजहार गिफ्ट चॉकलेट गुलाब आदि से करें। उन्हें रोमांटिक मैसेज इमेज और शुभकामनाएं भेजें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button