Breaking Newsपश्चिम बंगालराष्ट्रीय न्यूज

बंगाल में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय सख्त,  जांच के लिए 4 सदस्यों की टीम भेज गई बंगाल  

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के साथ ही पीड़ित परिवारों से मुलाकात भी करेगी यह टीम

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय  ने बृहस्पतिवार को बड़ा कदम उठाया है। दरअसल गृह मंत्रालय ने बंगाल हिंसा को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए एक चार मेंबर्स की टीम को बंगाल भेजा है, जो हिंसा की जांच करेगी।

खबरों के अनुसार यह टीम हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी और साथ ही पीड़ित परिवारों से मुलाकात भी करेगी। गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में यह टीम अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपेगी।  बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य से रिपोर्ट भी तलब की थी और हिंसा को लेकर जानकारी मांगी थी।

केंद्रीय गृह सचिव अजयभल्ला ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को एक और पत्र भेजा जिसमें उनसे पूछा गया कि 3 मई को मांगी गई रिपोर्ट अब तक क्यों नहीं भेजी गई, और इसके साथ ही पत्र में यह भी कहा गया है कि अगर रिपोर्ट जल्दी नहीं जारी की गई तो इसे बहुत गंभीरता से लिया जाएगा।

बंगाल विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के साथ ही राज्य भर में भड़की हिंसा तब भी रूकने का नाम नहीं ले रही है जबकि ममता बनर्जी ने आज ही राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया है।

राज्य से भाजपा के समर्थक जारी हिंसा के बीच पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं। इसको लेकर पहले ही गृह मंत्रालय एक्शन मोड में है। वह राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट भी तलब कर चुकी थी। लेकिन वहां से केंद्रीय गृह मंत्रालय को अभी तक कोई भी रिपोर्ट नहीं दी गई। जिसके बाद से एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सख्त तरीके से राज्य सरकार से इस पूरे मामले पर रिपोर्ट की मांग की।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button