असमपश्चिम बंगाल

बंगाल की 30 और असम की 39 सीटों पर मतदान संपन्न,  लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सेदारी के लिए उमड़े लोग

कोरोना काल के बावजूद भी मतदान के लिए चरम पर था लोगों का उत्साह

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 39 सीटों पर आज यानी बृहस्पतिवार को मतदान सम्पन्न हो गया। दोनों ही राज्यों में दूसरे चरण के चुनाव में बंपर वोटिंग हुई। सभी विधानसभा सीटों पर युवाओं,  महिलाओं का उत्साह देखने को मिला।

कोरोना काल के बावजूद भी लोगों का उत्साह मतदान के लिए चरम पर था। बात पश्चिम बंगाल की करें तो राज्य में बृहस्पतिवार को दूसरे चरण में 4 जिलों की कुल 30 सीटों पर मतदान हुए। पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर की नौ-नौ सीटों पर, बांकुरा की आठ और दक्षिण 24 परगना की चार सीटों पर लोगों ने मतदान किया। मतदान केंद्रों पर दोपहर होते ही मतदाताओं की संख्या अचानक बढ़ गई। अब बात असम की करें तो दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 सीटों पर बृहस्पतिवार सुबह से मतदान शुरू हुआ। राज्य में करीमगंज, हैलाकांडी, कछार, दीमा हसाओ, कार्बी आंगलोंग, पश्चिमी कार्बी आंगलोंग , कामरुप, नलबाड़ी, उदलगुरी, मोरीगांव, नगांव और होजाई जिले की सीटों पर वोट डाले गए।

चुनाव आयोग ने मदताताओं के लिए सेल्फी प्वॉइंट, बच्चों के लिए चाइल्ड केयर के अलावा कोविड के संदिग्धों के लिए अलग से कक्ष की सुविधा तमाम पोलिंग बूथों पर दी है। दोनों ही राज्यों में दूसरे चरण के मतदान के दौरान तमाम वीआईपी मतदताओं ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। नंदीग्राम में बीजेपी के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने वोट डाला तो बांकुरा में बीजेपी सांसद सुभाष सरकार ने मतदान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button