दिल्ली

दिल्ली में पानी को लेकर मचा हाहाकार, स्थानीय महिलओं ने आप विधायक का किया घेराव

पीने के पानी के लिए इस तरह के प्रदर्शन अब दिल्ली के कई इलाकों में शुरू हो गए हैं। यदि अभी गर्मी की शुरूआत में ही ये हाल है तो आने वाले दिनों में दिल्ली में पानी के लिए कितना हा हा कार होगा इसका अंदाज़ा अभी से ही लगाया जा सकता है।

नई दिल्ली। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में पीने के पानी को लेकर स्थानीय महिलाओं ने आप विधायक राखी बिड़लान के ऑफिस के बाहर जबरदस्त हंगामा किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि पिछले 15 दिनों से पीने वाले पानी की बड़ी किल्लत हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारे घरों के नल में गंदा-बदबूदार सीवर का पानी आ रहा है। इलाकों में लगे हैंडपंप को सरकारी आदेश के बाद उखाड़े जाने के बाद पानी की किल्लत और भी ज्यादा बढ़ गई है।

गर्मियां अभी ठीक से शुरू भी नहीं हुईं है, कि राजधानी दिल्ली में पीने के पानी की किल्लत शुरू हो गई है। दिल्ली की मंगोलपुरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी की विधायक और दिल्ली विधानसभा की डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान के ऑफिस के बाहर स्थानीय महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया। महिलाओं ने मंगोलपुरी के सबसे व्यस्त चौराहे को भी जाम कर दिया। जाम खुलवाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने राखी बिड़लान के खिलाफ मुर्दाबाद और हाय-हाय के नारे लगाए। महिलाओं ने आरोप लगाया कि इलाके में पिछले 15 दिनों ने पानी की भारी किल्लत हो रही है और रोज शिकायत करने पर भी किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिसके कारण हमारा सब्र टूट गया और हमने स्थानीय विधायक के ऑफिस पर हाथों में गंदे पानी की भरी हुई बोतलें लेकर जमा हुए और अपना विरोध दर्ज कराया।

वही प्रदर्शन कर रही महिलाओं के गुस्से को देखते हुए इलाके में जल बोर्ड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस के बीच लोगों को समझाने की कोशिश की। एरिया में मरम्मत का हवाला देते हुए अगले दो-तीन दिन में पानी की किल्लत की समस्या को दूर करने का भी आश्वासन दिया। साथ ही पीने के पानी के लिए इलाके में जगह-जगह पानी के टैंकर्स भेजने की भी बात कही। जिसके काफी देर बाद आखिरकार महिलाएं शांत हुई। जलबोर्ड अधिकारी और स्थानीय विधायक को चेतावनी देते हुए 2 दिन में समस्या हल नहीं होने पर और भी ज्यादा बड़े प्रदर्शन की बात कही।

बरहाल पीने के पानी के लिए इस तरह के प्रदर्शन अब दिल्ली के कई इलाकों में शुरू हो गए हैं। यदि अभी गर्मी की शुरूआत में ही ये हाल है तो आने वाले दिनों में दिल्ली में पानी के लिए कितना हा हा कार होगा इसका अंदाज़ा अभी से ही लगाया जा सकता है। अब ऐसे में सरकार को जरूरत है कि वो लोगों के लिए पानी की इस समस्या का जल्द और स्थायी समाधान करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button