इन राज्यों में बारिश के आसार; जानें- कैसा रहेगा दिल्ली- यूपी- बिहार का मौसम?

देश के कई हिस्सों में मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकती है। उत्तरी हिमालयी क्षेत्रों में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद समेत हिमाचल प्रदेश में आज यानी मंगलवार को बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के उत्तरी क्षेत्रों में भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण 9 और 10 फरवरी को बारिश हो सकती है। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार चमोली जिले में ग्लेशियर फटने के बाद चलाए जा रहे राहत-बचाव कार्य पर उसका कोई असर नहीं पड़ेगा। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह कोहरा दर्ज किया गया।

राजधानी दिल्ली में  9 फरवरी यानी आज सुबह भी दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम रही। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अभी तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में इस सप्ताह दिन में सुहावना मौसम होगा। रात और सुबह के समय सर्दी बनी रहेगी।हालांकि अत्यधिक ठंड की संभावना नहीं है। स्काईमेट वेदर के अनुसार, सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहरा और धुंध छाए रहने के आसार हैं। सप्ताह के मध्य तक हल्के बादल दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर दिखाई दे सकते हैं। हवा में ठंडक बनी रहेगी और सप्ताह के मध्य से ठंडक कुछ और बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *