Weather Updates: अभी तो सर्दी बाकी है… चार डिग्री और नीचे जायेगा तापमान

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दिल्ली का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दिल्ली-NCR में घने कोहरे के कारण दृश्यता घटकर 300 मीटर तक पहुंच गई। पश्चिमी विक्षोभ ने सर्दी से दिल्ली-एनसीआर वालों को थोड़ी राहत प्रदान की है। मौसम की अधिक जानकारी देते हुए आइएमडी के अधिकारी ने बताया कि धीमी हवाओं के कारण दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और हल्के बादल छाए हुए हैं।

हालांकि, अभी दिल्ली में ठंड और बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार तक न्यूनतम तापमान फिर से चार डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने वाला वाला है। मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की पहाड़ियों में बर्फबारी हो रही है। इससे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान चार डिग्री तक और नीचे आने की संभावना है।

यूपी और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर की संभावना

वहीं, अगले दो-तीन दिनों के दौरान बिहार, उत्तर मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में भी घना कोहरा छाया रह सकता है। अगले दो-तीन दिनों और आने वाले 24 घंटों के दौरान हरियाणा के कुछ हिस्सों में ठंड और बढ़ सकती है। 24 से 27 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, और यूपी के कई हिस्सों में शीत लहर चलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *