राजस्थान

राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू शुरू, अब तीन दिन बंद रहेंगे बाजार  

अब मंगलवार को सुबह 6 बजे से ही खुलेंगे बाजार

राजस्थान। प्रदेश भर में शुक्रवार से वीकेंड कर्फ्यू शुरू हो गया है। राजधानी जयपुर से लेकर हर जिले में अब मंगलवार सुबह 5 बजे तक जरूरी चीजों को छोड़ सब कुछ बंद रहेगा। अब तीन दिन तक सभी बाजार बंद रहेंगे। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर्स, दूध डेयरी की दुकानों, फल सब्जी की दुकानें, फल सब्जी के ठेलों को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। अब मंगलवार को सुबह 6 बजे से ही बाजार खुलेंगे।

बता दें कि प्रदेश में हाल ही मोडिफाइड लॉकडाउन (Weekend curfew in Rajasthan) लागू किया है। इसमें सप्ताह में चार दिन मंगलवार से शुक्रवार तक सुबह 6 से 11 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी है। तीन दिन तक वीकेंड कर्फ्यू आगे भी जारी रहेगा। गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार जब तक एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हजार से कम नहीं हो जाती तब तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया है।

8 जून के बाद प्रदेश भर में आवागमन शुरू होगा
मंगलवार (Weekend curfew in Rajasthan) से प्रदेश भर में बाजार खुलने के साथ एक जिले से दूसरे जिले में निजी वाहनों से आने जाने पर रोक हट जाएगी। एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन शुरू करने पर गृह विभाग अलग से आदेश जारी करेगा। गाइडलाइन में गृह विभाग ने लिखा है कि संक्रमण में कमी आने के बाद 8 जून के बाद एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन किया जा सकेगा। प्रदेश में 10 मई से एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन पर रोक लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button