खेल-कूदराष्ट्रीय न्यूज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : आस्ट्रेलिया को हराकर पहले स्‍थान पर पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम

71 दशमलव 7 प्रतिशत अंक और 430 प्वाइंटस के साथ अब पहले स्थान पर है भारत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी  विश्व  टेस्ट चैम्पियनशिप  में  पहले  स्थान  पर  पहुंच  गई  है।  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दे पहला स्थान हासिल किया। इसी के साथ भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए  पहले टेस्ट में जीत हासिल की थी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की संभावना भी बढ़ गई है।

भारत के अब 71 दशमलव 7 प्रतिशत अंक हैं और वह 430 प्वाइंटस के साथ पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है जिसके 70 प्रतिशत अंक और 420 प्वाइंटस है जबकि आस्ट्रेलिया 69 दशमलव 2 प्रतिशत अंक और 332 प्वाइंटस के साथ तीसरे स्थान पर है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक-तालिका की टॉप दो टीमें इस साल जून में लॉडर्स में फाइनल खेलेंगी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच कल समाप्त हुए चौथे टेस्ट के बाद आईसीसी ने अपने एक ट्वीट में बताया कि भारत शीर्ष पर है। ऑस्‍ट्रेलिया के गाबा में मिली शानदार जीत के बाद भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गया है, वहीं आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान पर चली गई है।

भारतीय टीम को अब पांच फरवरी से इंग्लैड के साथ घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करती है तो वह जून में लॉर्डस में होने वाले टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट हार जाती है तो उसे बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे। जून तक न्यूजीलैंड को कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलनी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button