हर जगह भगवान शिव की आराधना हुई शुरू

सावन माह के पहले सोमवार को सागर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के शिवालयों में भक्तो की भीड़ सुबह से उमड़ रही है और लोग शिव की आराधना कर रहे हैं। इस बार खास बात यह है कि भगवान शिव की आराधना का सावन माह की शुरुआत भी सोमवार से हुई है। हर-हर महादेव के जयकारों से मंदिर परिसर गूंज उठा

सागर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के शिवालयों में सावन माह के पहले सोमवार की सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। सावन माह के पहले सोमवार को लेकर भक्तों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। नगर के बड़ा मंदिर, शिव वार्ड में स्थित शिव मंदिर, बस स्टैंड पर स्थित हजारिया महादेव मंदिर, रेलवे माल गोदाम में स्थित महाकाल मंदिर, जटा शंकर मंदिर, मनोरमा वार्ड में स्थित शिवालय, बेतवा नदी के पिपरासर में स्थित हजारिया महादेव मंदिर, बेतवा व बीना नदी के दुन्तरा घाट पर स्थित शिव मंदिर सहित मढबामोरा में स्थित शिव मंदिर, मंडी बामोरा में स्थित शिव मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है।

पंडित निर्मल कुमार मिश्रा ने बताया कि कई सालों के बाद सावन माह के पहले सोमवार से ही सावन माह की शुरुआत हुई है। सावन माह के पहले साेमवार काे भगवान शिव की आराधना शुरू हाे गई है। घराें में रूद्री निर्माण एवं अभिषेक, पूजन के कार्यक्रम प्रारंभ हाे गए हैं। मंदिराें में भी विधि विधान से पूजा अर्चना की जा रही हैं। सभी शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। शिव मंदिरों में कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस बार सावन माह में पांच सोमवार पड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *