Breaking Newsउत्तर प्रदेश

ऐक्शन में योगी सरकार, जिलाधिकारियों के दिए किसानों का धरना खत्‍म कराने के आदेश

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने अपने तंबू उखाड़ने शुरू कर दिए हैं

नई दिल्ली।  26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। इसके बाद लाल किले और आईटीओ के पास जो कुछ हुआ उसे सारी ने दुनिया ने देखा है। इसके बाद आईटीओ और लालकिले के केस में दिल्ली पुलिस की तरफ से उन किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इन लोंगो ने ही एनओसी पर हस्ताक्षर किए थे। इन सबके बीच गाजीपुर बार्डर पर पुलिस की तैनाती को बढ़ा दिया गया है। वहीं, दूसरी ओर गुरूवार को  किसानों के आंदोलन को लेकर अब योगी सरकार एक्शन में आ गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बृहस्पतिवार को उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश में जगह-जगह चल रहे किसानों के धरने को खत्‍म कराने का आदेश दिया है। योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस-प्रशासन को धरना खत्म कराने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से चल रहा है। वहीं, सीएम के आदेश के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने अपने तंबू उखाड़ने शुरू कर दिए हैं। वहीं, इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पुलिस ने सरेंडर करने के सारे कयासों पर मिट्टी डालते हुए धरना जारी रहने का ऐलान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button