Breaking Newsउत्तर प्रदेश

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के सभी जिलों में रविवार को लॉकडाउन

मास्क नहीं पहनने वालों से वसूल किया जाएगा 1000 रुपये जुर्माना

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देख योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश के सभी जिले में रविवार को लॉकडाउन रहेगा और और मास्क नहीं पहनने वालों से 1000 रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा।

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार, दफ्तर बंद रहेंगे। साथ ही इस दिन प्रदेश के सभी जिलों के बाजारों में बड़े स्तर पर सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा।

बता दें कि लखनऊ में सीएम योगी ने कोविड नियंत्रण के लिए बनी टीम 11 के साथ वर्चुअल मीटिंग में कहा कि प्रदेश सरकार हर नागरिक के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए संकल्पित है। कोरोना  के कारण लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं। भरण-पोषण भत्ता के पात्र लोगों की सूची अपडेट कर ली जाए।

सरकार जल्द ही इन्हें राहत राशि प्रदान करेगी। अंत्योदय सहित विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत राशन वितरण कार्य की व्यवस्था की समीक्षा कर ली जाए। सरकार सभी जरूरतमंदों को राशन और भरण-पोषण भत्ता उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों का पहला चरण शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। जिन क्षेत्रों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई है, इसमें शामिल लोगों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जाएगी। । यह कार्रवाई अन्य चरण के चुनावों के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत करेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button