उत्तर प्रदेश

बेरोजगारों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, यूपी में 50 हजार पदों पर होने जा रही भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल

सरकारी विभागों में रिक्त करीब 50 हजार पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे बेरोजगारों को बड़ा अवसर देने जा रही है। योगी सरकार राज्य के सरकारी विभागों में रिक्त करीब 50 हजार पदों पर जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन रिक्त पदों को भरने के लिए यूपीएसएसएससी की नई भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है। अब जल्दी ही आयोग इन पदों को भरने के लिए द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्ररंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) कराएगा।

इसके अलावा चयन आयोग वर्ष 2020 के पूर्व से लंबित उन 13 परीक्षाओं के अंतिम परिणाम भी अगले दो माह में जारी कर देगा। विभिन्न सरकारी विभागों के इन रिक्त पदों को भरने के लिए की जा रही तैयारी के बाबत प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि तमाम विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोग की योजना तैयार हो गई है। साथ ही प्रदेश सरकार को भी इस संबंध में जानकारी दे दी गई है। जिसके बाद सीएम मे इन सीटों को पारदर्शिता के साथ भरने का आदेश दिया है।

बता दें कि आयोग ने पिछले दिनों इस संबंध में परीक्षा प्रणाली का खाका तैयार करके उसी प्रेजेंटेशन सीएम योगी के समक्ष पेश की थी। उसके बाद अब आयोग ने सरकारी विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोग द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत  प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) कराने की तैयारी शुरु की है।

इस परीक्षा में सफल होने वालों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। फिर उन्हें मेन्स में बैठने का मौका मिलेगा। जब परीक्षार्थी उसमें भी सफल हो जाएगा तो अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button