झूठ बोलकर नहीं मिलती अनशन की शक्ति,स्वाति मालीवाल आतिशी पर तंज !

 

दिल्ली में जल संकट को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी की आज सुबह अचानत तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उनके आनन फानन में LNJP हास्पिटल में भर्ती कराया गया. अभी वहां उनका इलाज चल रहा है. जिसके बाद अब आतिशी का ये आमरण अनशन खत्म हो गया. लेकिन आतिशी के इस अनशन खत्म होने के बाद आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट साझा कर आतिशी पर जोरदार तंज कसा जिसकी चर्चा अब दिल्ली समेंत पूरे देश के सियासी गलियारों में हो रही है.

दरअसल स्वाती ने अपने ट्वीट में लिखा कि. आतिशी जी, गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है.

मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फाँसी की सजा हो, ऐसा क़ानून भी बना.

संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल ज़मीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोलके नहीं.

ख़ैर, आशा है जल्द आप का स्वास्थ्य ठीक होगा और आप दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी,

जबसे ये ट्वीट स्वाती ने किया है. तभी से ये सवाल उठ रहे हैं कि,आम आदमी पार्टी में अब महिला नेताओं के कई गुट हो गए हैं एक गुट स्वाती मालीवाल का है वहीं एक गुट आतिशी का है और तीसरा और सबसे बड़ा गुट केजरीवाल की गैर मौजूदी में सुनीता केजरीवाल का है.

आतिशी के आज हास्पिटल पहुंचने की जब खबर सामने आई तो आदमी पार्टी की ओर से ये बयान सामने आया था कि.आतिशी का ब्लड शुगर लेवल आधी रात को 43 और मंगलवार सुबह तीन बजे 36 तक गिर गया, पार्टी ने एक्स पर जानकारी साझा करते हुए था कि उन्होंने पिछले पांच दिनों से कुछ नहीं खाया है.

आपको बतादें कि आतिशी ने दिल्ली में लंबे समय से चल रही भीषण गर्मी के बीच 21 जून को अपनी भूख हड़ताल शुरू की थी और भाजपा शासित हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी छोड़ने की मांग की थी। उन्होंने हरियाणा पर 100 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी जारी करके दिल्ली के लगभग 28 लाख लोगों को वंचित करने का आरोप लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *