जानिए, रामपुर जिला अस्पताल के 8 डॉक्टर को डीएम ने क्यों थमाया नोटिस

रामपुर। जिला अस्पताल रामपुर में पिछले काफी लंबे समय से 8 डॉक्टरों के गैरहाजिर रहने पर जिला अधिकारी ने सभी डॉक्टरों को नोटिस जारी किया है। जिलाधिकारी ने कहा ऐसे महामारी के दौर में डॉक्टरों का इतने लंबे समय तक गैरहाज़िर रहना चिंताजनक है। अगर जल्द यह डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं आए तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जनपद रामपुर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है रोजाना ही 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं और स्वास्थ्य विभाग इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल में पहले से ही मैन पावर की कमी है उसके बावजूद जिला अस्पताल के 8 डॉक्टर जो लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे हैं ये एक बड़ी चिंता का विषय है। जो डॉक्टर गैरहाज़िर चल रहे हैं उनके नाम डॉक्टर मनु, विजय, हरि ओम, ओपी राय, मुकुट लाल, दशरथ कुमार, एमए अली और शकील अलवर इन सभी को नोटिस जारी कर दिया है।

इस मामले पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने बताया कोरोना महामारी के दौर में जनपद रामपुर के समस्त नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना, यही हमारा उद्देश है और इसी दिशा में जिला प्रशासन और जिला अस्पताल प्रशासन इस उद्देश्य के साथ आगे बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से जिला अस्पताल से कुछ शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। उसी को लेकर हमने पहले डॉक्टरों के साथ मीटिंग की जिसमें मालूम चला कि 8 डॉक्टर पिछले काफी समय से गैरहाजिर चल रहे हैं। इस कारण से अन्य जो डॉक्टर हैं उनपर कार्यभार बढ़ गया है। इसलिए पब्लिक को स्वास्थ्य सेवाओं में दिक्कत आ रही है। सभी 8 डॉक्टर को महामारी अधिनियम लोक स्वास्थ्य अधिनियम के तहत नोटिस जारी किया गया है और कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से आकर वे अपनी सेवा को ज्वाइन करें अन्यथा उनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने अपने सभी डॉक्टर और स्टाफ नर्स से अपील की है कि जितने भी बीमार या तीमारदार वहां आ रहे हैं उनके साथ विनम्रता से पेश आएं और उनका इलाज अच्छे से करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *