मानवता की मिसाल, पत्नी के गहने बेच ऑटो को बनाया एंबुलेंस, मरीजों को मुफ्त में ले जा रहा अस्पताल

मध्य प्रदेश। देश में कोरोना संक्रमण के चलते हाहाकार मचा है। मरीज जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक ऑटो ड्राइवर मानवता की मिसाल पेश कर रहा है। अपने ऑटो को चलते-फिरते एंबुलेंस में तब्दील कर जावेद खान नाम का यह शख्स अब तक 8-10 लोगों की जान बचा चुका है।

जावेद खान का कहना है कि वह अपने एम्बुलेंस रूपी ऑटो में लोगों को अस्पताल लेकर जाते हैं और इसके लिए कोई पैसा नहीं लेते। जावेद ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर देखा कि एम्बुलेंस की कमी है और लोगों को अस्पताल तक पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद ही मैंने अपने ऑटो को एम्बुलेंस में तब्दील करने का फैसला लिया। इससे एम्बुलेंस की कमी के संकट से निपटा जा सकेगा।

यही नहीं जावेद का कहना है कि अपने मकसद को पूरा करने के लिए उन्हें अपनी पत्नी के जेवर भी बेचने पड़े हैं। जावेद ने कहा कि मैं रिफिल सेंटर के बाहर खड़ा रहता हूं ताकि ऑक्सीजन मिल सके। वह कहते हैं कि मेरा नंबर सोशल मीडिया पर मौजूद है ताकि एम्बुलेंस की कमी होने की स्थिति में लोग मुझे कॉल कर सकें। जावेद ने कहा कि मैं बीते 15 से 20 दिनों से लोगों की सेवा कर रहा हूं। अब तक मैं 9 गंभीर रूप से बीमार मरीजों को अस्पताल तक छोड़ चुका हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *