उत्तराखंडः लक्सर में महिला दिवस के कार्यक्रम का आयोजन, अनाथ बच्चों को दिए जायेंगे 2 हजार रूपये प्रति माह

नई दिल्ली। उत्तराखंड के लक्सर विकास खंड में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला कल्याण विभाग द्वारा महिलाओं को अपनी सुरक्षा और सतर्कता के प्रति जागरुक किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विधि सह सर्वेक्षण अधिकारी रेनू डोली उपाध्याय और बाल संरक्षण अधिकारी मेघा पुरोहित लक्सर पहुंची।

इस मौके पर रेनू ने कहा कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से जागरूकता अभियान के अंतर्गत सभी ब्लॉक में कार्यक्रम कर रहे हैं। ताकि हम सभी महिलाओं को बता सकें की बच्चों व महिलाओं के लिए क्या कानून हैं। उन्होंने बताया की नशे के प्रभाव को हम कैसे कम कर सकते हैं। इसके लिए भी हमारे द्वारा कैंप चलाए जा रहे हैं। उसी क्रम में आज लक्सर में कैंप लगाया गया है।

वहीं कार्यक्रम में मौजूद बाल संरक्षण अधिकारी मेघा पुरोहित ने बताया कि हमारे बाल विकास विभाग द्वारा ग्रामीण स्तर पर जो बच्चे अनाथ हैं, बेसराहरा है या जिनके माता-पिता नहीं है। उन बच्चों को दो हजार रुपए प्रति माह दिया जाएगा। उन्होंने कहा की हमारे विभाग द्वारा सभी महिलाओं को उनके अधिकार और सुरक्षा के लिए पोक्सो एक्ट जैसी जरूरी जानकारी हमारे विभाग द्वारा महिलाओं को दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *