दरियाबाद थाना क्षेत्र के सेमौर गांव मे कई बंदरों की रहस्यमय मौत,पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव-बाराबंकी

दरियाबाद थाना क्षेत्र के सेमौर गांव मे कई बंदरों की रहस्यमय मौत,पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव-बाराबंकी

बाराबंकी से इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां दरियाबाद थाना क्षेत्र के सेमौर गांव में सोमवार देर रात बडी संख्या में बंदरों की रहस्यमय मौत हो गयी।गांव की बाग में बंदर मृत अवस्था में मिलने से हड़कंप मच गया।वनविभाग और पुलिसकर्मचारियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

आपको बता दे कि सोमवार रात ग्रामीणों ने एक खेत के पास बंदरों को मृत देखा तो इसकी खबर पूरे गांव और आस-पास के इलाके में फैल गई।मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। मंगलवार को इसकी सूचना पुलिस को दी गयी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पशु चिकित्सा विभाग व वन विभाग को भी सूचना दी।एस एस आई विशुन कुमार शर्मा, जय प्रकाश मिश्रा,मनोज कुमार अपने पुलिस टीम के साथ मौजूद रहें एस एस आई विशुन कुमार शर्मा ने बताया कि खेत एवं बागों में जगह-जगह करीब एक दर्जन बंदर मृत पाए गए हैं।
बाकी कुछ ग्रामीणों से पता चला है कि रात में लोगो को जानकारी होने के बाद गाँव के ही कुछ अज्ञात लोगों ने कई बंदरों के शवों को पास में बहती शारदा सहायक नहर में व इधर उधर फेंक दिया है।

पुलिस द्वारा पशु चिकित्सा विभाग व वन विभाग को बुलाया गया है और 4 मृत बंदरों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।
अभी तक यह पता नहीं चला है कि इन सभी बंदरों की एक साथ कैसे मौत हुई है।घटना की जानकारी होते ही हिन्दू युवा वाहिनी की टीम भी घटनास्थल पर पहूंची और गाँव के ही बाग में गड्ढा खुदवाकर मृत बंदरों का अंतिम संस्कार कराया गया है। पुलिस ने 4 बंदरो के शव को पोस्टमॉर्टम के।लिए भेज दिया है।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि इन बंदरों की मौत किस कारण हुई है। इस मौके पर हिन्दू युवा वाहिनी तहसील प्रभारी विनय सिंह राजपूत ने इस घटना को निन्दनीय एवं हृदयविदारक बताते हुए प्रशासन से मांग की है कि इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जाँच की जाये। औऱ अगर कोई दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए

रिपोर्ट राहुल सिंह बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *