देवरिया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- उत्तर प्रदेश में तेजी कम हो रहे हैं कोरोना के मामले

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के दौरे पर आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विकास भवन के परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां पर कोरोना महामारी के समय 4 करोड़ 77 लाख लोगों ने कोरोना का टेस्ट कराया है।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सुरक्षित हो रहा हैं। इस समय मात्र प्रतिदिन तीन हजार तीन सौ एक्टिव मरीज है। अब प्रदेश में मात्र 62 हजार मरीज कोरोना के एक्टिव है प्रदेश में रिकवरी रेट 95 प्रतिशत है। उत्तर प्रदेश में अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 30 हजार ऑक्सीजन कनेक्टर तैयार किया गया है। देवरिया जिले में चार ऑक्सीजन का प्लांट लगाने की स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि देवरिया जिले में रिकवरी रेट 93 प्रतिशत हो गया है। बच्चों के लिए भी मेडिसिन पूरी मात्रा में उपलब्ध रहेगी। तीसरे फेज के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों बिधायक सांसद मंत्री से अपने अपने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लेने के लिए निर्देश दिया। तभी प्रदेश के सभी जिले इस महामारी से जंग जितने में होंगे कामयाब। उन्होंने मीडिया की तारीफ करते हुए कहा देश का सबसे बड़ा माध्यम अगर कोई है तो वह है मीडिया।

रिपोर्ट-संदीप कुमार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *