दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, एम्‍स, जिला अस्‍पताल, बीआरडी में तैयारियों का लिया जायजा

गोरखपुर। वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए यूपी के सभी अस्‍पतालों में हो रही तैयारियों का जायजा लेने के‍ लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया है। मिर्जापुर के दौरे के बाद वे मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर सीधे गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां पर उन्‍होंने एम्‍स, जिला अस्‍पताल और बीआरडी मेडिकल कालेज में कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने की तेयारियों का जायजा लिया। इसके बाद उन्‍होंने बीआरडी मेडिकल कालेज में अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक की।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार की शाम 3.45 बजे गोरखपुर पहुंचे। यहां से वे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने एम्‍स में लेवल-2 के बन रहे 200 बेड के कोविड-19 अस्‍पताल की तैयारियों का निरीक्षण किया। वर्तमान में यहां पर 30 बेड का कोविड-19 अस्‍पताल संचालित हो रहा है। इसके बाद वे जिला अस्‍पताल में में 50 बेड के पीआईसीयू (पीडियाट्रिक आईसीयू) का निरीक्षण किए।

सीएम योगी यहां से वे बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचे। जहां उन्‍होंने जिला प्रशासन, बीआरडी मेडिकल कालेज और स्‍वास्‍थ्‍य वि‍भाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्‍यम से मंडलीय समीक्षा बैठक की। इसके बाद वे बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने कोविड और पोस्‍ट कोविड से निपटने की तैयारियों को लेकर मंडलीय समीक्षा बैठक की। इसमें गोरखपुर के प्रशाससिक, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और बीआरडी मेडिकल कालेज के अधिकारियों के साथ मंडल के अन्‍य जिलों के आलाधिकारी वर्चुअल माध्‍यम से जुड़े। बीआरडी में उन्‍होंने इंसेफेलाइटिस वार्ड और बच्‍चों के लिए बने अन्‍य वार्डों का भी निरीक्षण कर इंतजाम को परखा।

बता दें कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ 25 मई को गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। 26 मई की सुबह सोनबरसा में बने महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर में कोविड अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। 200 बेड का यह अस्पताल फिलहाल 100 बेड की क्षमता के साथ शुरू होगा। यहां हवा से ऑक्सीजन बनाने वाला प्लांट लगेगा। लेकिन फिलहाल आक्सीजन सिलिंडर से आपूर्ति की जाएगी। सीएम यहां से बड़हलगंज के होम्योपैथिक मेडिकल कालेज में निर्मित 100 बेड के कोविड अस्पताल का लोकार्पण करने जाएंगे। वहां से देवरिया और कुशीनगर जनपदों में कोविड संक्रमण से निपटने की तैयारियों का जाएजा लेने के लिए प्रस्‍थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *