पांपोर मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दोनों आतंकी ढेर-दक्षिण कश्मीर

दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के अवंतीपोरा में खिरयु पांपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी सुबह से हिजबुल मुजाहिदीन के दोनों आतंकी मारे गए हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान जाहिर नहीं की गई है परंतु स्थानीय सूत्रों के मुताबिक वे दोनों स्थानीय बताए जा रहे हैं। दोनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में लेते हुए सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था परंतु उन्होंने इससे इंकार करते हुए सुरक्षाबलों पर गोलीबारी जारी रखी। 

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान मुसैब मुश्ताक निवासी खिरयु के रूप में हुई है। वह लुरगाम में जाविद अहमद मलिक की हत्या में शामिल था। यह एचएम का एक हमलावर दस्ता था, जिसने दक्षिण कश्मीर में कई नागरिकों की हत्या की।दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।पुलिस ने बताया कि पांपोर के खिरयु इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना उन्हें वीरवार देर रात को मिली थी। पुलिस के एसओजी केे जवान, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंचे और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार सुबह जब वे अपने तलाशी अभियान को आगे बढ़ाते हुए खिरयु के एक मुहल्ले में पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों उन्हें नजदीक आता देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलाें ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए पहले तो आतंकियों काे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी जवाब में फायरिंग की। 

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

आतंकी मौका पाकर वहां से फरार न हो जाएं इसकेे चलते सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को मुठभेड़ स्थल पर बुला लिया गया। एक आतंकी के मारे जाने केे बाद सुरक्षाबल दूसरे आतंकी को बार-बार आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहे हैं परंतु दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है। सुबह पौने दस बजे के करीब सुरक्षाबलाें ने दूसरे आतंकी को भी मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकियों की फिलहाल पहचान जाहिर नहीं की गई है परंतु वे स्थानीय बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी रखा है। दोनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में लेते हुए सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *