BOLLYWOODENTERTAINMENTUncategorized

Srikanth: राजकुमार राव की इस बायोपिक को मिस करना होगी बड़ी गलती, श्रीकांत में क्या है खास

अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म 'श्रीकांत' सिनेमाघरों में  रिलीज हो चुकी है, दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था| अभिनेता ने फिल्म में श्रीकांत बोला का किरदार निभाया है।

Srikanth: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ सिनेमाघरों में  रिलीज हो चुकी है, दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था| अभिनेता ने फिल्म में श्रीकांत बोला का किरदार निभाया है। यह फिल्म एक वास्तविक दृष्टिहीन उद्योगपति श्रीकांत बोला की बायोपिक है। दर्शकों की तरफ से फिल्म को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।इसमें राजकुमार राव की खूब तारीफ हो रही है  ये फिल्म तुषार हीरानंदानी के निर्देशन में बनी  है|

इस फिल्म ने पहले दिन कुछ खास कमाई नहीं की थी। 40 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म ‘श्रीकांत’ ने 2.25 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग ली। मगर वीकेंड पर फिल्म की कमाई में उछाल देखने को मिला। इस फिल्म ने दूसरे दिन चार करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं, रविवार यानी तीसरे दिन 5.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसी के साथ ही फिल्म का तीन दिन में कलेक्शन 11.95 करोड़ रुपये हो गया है

श्रीकांत साइंस सब्जेक्ट में एडमिशन

अब आपको बताते है फिल्म की कहानी विस्तार में 13 जुलाई, 1992 को आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम में एक लड़के श्रीकांत  का जन्म होता है। घर में लड़के की किलकारी गूंजती है तो मां-बाप खुशी से फूले नहीं समाते। हालांकि, उन्हें धक्का तब लगता है, जब पता चलता है कि उनका बच्चा जन्मांध है यानी वो देख नहीं सकता।

बच्चा देख नहीं सकता, लेकिन मां-बाप उसकी शिक्षा में कोई कमी नहीं करते। दसवीं के बाद श्रीकांत साइंस सब्जेक्ट में एडमिशन लेना चाहता है, लेकिन ब्लाइंड होने की वजह से उसे एडमिशन नहीं मिलता। श्रीकांत अपनी टीचर की मदद से एजुकेशन सिस्टम पर केस कर देता है, इसमें उसे जीत भी मिलती है, हालांकि, इसके बाद भी श्रीकांत की परेशानियां कम नहीं होतीं। नेत्रहीन होने की वजह से उसे IIT में एडमिशन नहीं मिलता, लेकिन कहते हैं न..जब सपने बड़े हों तो दुनिया की कोई भी ताकत सफल होने से नहीं रोक सकती।

राजकुमार ने इसे बखूबी पकड़ा

श्रीकांत दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान में से एक MIT, अमेरिका में अप्लाय करता है, जहां उसका एडमिशन हो जाता है। वहां से लौटने के बाद श्रीकांत की लाइफ में क्या-क्या चुनौतियां आती हैं, कैसे वो खुद का बिजनेस शुरू करता है, इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। इसमें कोई शक नहीं है कि राजकुमार राव एक उम्दा एक्टर हैं। असल जिंदगी में एक नेत्रहीन कैसे बात करता है, आंखों की मूवमेंट कैसे होती है, राजकुमार ने इसे बखूबी पकड़ा है। उनकी एक्टिंग टॉप क्लास है। टीचर के रोल में ज्योतिका का रोल बहुत संजीदा है।

फिल्म शैतान के बाद इसमें भी उनका रोल तारीफ के लायक ह, श्रीकांत की लव इंटरेस्ट के किरदार में अलाया एफ प्यारी लगी हैं। श्रीकांत के दोस्त में रोल में शरद केलकर भी जमे हैं। मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के रोल में जमील खान का काम भी शानदार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button