aaryaa newsउत्तर प्रदेश

Bareilly News: मौलाना तौकीर रजा ने दिया भड़काऊ भाषण “हमारे सब्र को हमारी कमजोरी ना समझा जाए”,पुलिस ने लिया एक्शन

पहले अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उसके बाद काशी की ज्ञानवापी मस्जिद के व्यास तहखाने मिले हिंदू पक्ष को पूजा के अधिकार के बाद इन दिनों मुस्लिम धर्म गुरु और नेताओं की जुबान कुछ ज्यादा तल्ख हो गई है। सोशल मीडिया के सहारे वो समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं, फिर चाहे फेसबुक हो, ट्वीटर हो, या फिर यूट्यूब हो। कई मौलानाओं के ऐसे जहरीले भाषण देखने और सुनने को मिल रहे हैं। अभी हाल ही में मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी का हिन्दुओं के खिलाफ भड़काऊ भाषण वायरल हुआ, जिसके बाद सलमान अजहरी की गिरफ्तारी हो गई, और अब इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो भारत में गृह युद्ध की धमकी देते नजर आता हैं। मौलाना जिस लहजे में बोल रहे हैं उसे देखकर लगता है कि तौकीर रज़ा मुस्लिम युवाओं को भड़काने की कोशिश कर रहा है। तौकीर रज़ा कहता है कि बाबरी मस्जिद में जो हुआ उसमें हमने सब्र किया. उन्होंने कहा कि अब हम आगे ऐसा नहीं होने देंगे. बाबरी मस्जिद में हमारे सब्र को बुजदिली समझा गया. ज्ञानवापी मामले पर बोलते हुए मौलाना तौकीर रजा ने धमकी दी. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी को हथियाने की कोशिश हो रही है. हमें आजादी का कोई हक नहीं है, हमें गिरफ्तार हो जाना चाहिए ।

तौकीर रज़ा ने कहा कि हूकूमत की कोशिश है कि देश में गृहयुद्ध हो लेकिन मेरी कोशिश है कि देश में गृह युद्ध न हो. रजा ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि हमारी मस्जिदें तोड़ दी गई. हमारे मदरसे तोड़ दिए गए, हमने कोई रिएक्शन नहीं दिया. जिस दिन रिएक्शन देंगे उस दिन फसाद होने का अंदेशा है।

उधर मौलाना सलमान अजहरी जो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है उनके तो कई ऐसे भाषण है जो देश में जहर घोलने का काम करते हैं। हाल ही में अजहरी ने कहा था की अभी कुत्तों को दौर है, हमारा भी आएगा, इसके बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और गुजरात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये पहली बार नहीं है कि मौलाना सलमान अजहरी ने कोई भड़काऊ ने भाषण दिया हो। वो हेट स्पीच का सीरियल ऑफेंडर है। उसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो जिहाद की धमकी दे रहा है। वो मुस्लिम समुदाय को हिंदुओं और देश के खिलाफ भड़काते हुए नजर आता है। एक वायरल वीडियों में वो मुस्लिमों से इंतजार करने के लिए बोल रहा है और कह रहा है कि समय आने पर मस्जिदों को तोड़कर बनाए गए मंदिरों को मुस्लिम तोड़ेंगे और फिर से वहाँ नमाज पढ़ेंगे। वीडियो में वह बोलता है, “आज की जिम्मेदारी इतनी है, हालात देखकर बच्चों को ये न कहना कि बेटा अब जैसे हालात चल रहे वैसे ही चलते रहो।”

एक वीडियो में मौलाना अजहरी गजवा-ए-हिंद के बारे में बता रहा है। वो बोलता है, “ये कयामत के करीब होने वाला है, कयामत के करीब होने वाला है। और उसको कहा क्या जा रहा है? गजवा-ए-हिंद। और गजवे की डेफिनेशन मैंने क्या बताया?” उसने आगे बताया कि इसे जंग-ए-हिंद की जगह गजवा-ए-हिंद क्यों कहा जाता है।

मौलाना सलमान अजहरी के भड़काऊँ भाषणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। लेकिन जिस तरह से ये लोग भारत में रह कर भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं और मुस्लिम युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं.. उसे देखकर लगता है कि इन्हें सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए… अब आप बताइए की ऐसे मौलानाओं को क्या सजा मिलनी चाहिए.. अपना जवाब हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button