Top Newsबिहारराष्ट्रीय न्यूज

साल 2020 की अंतिम देर रात बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल, के.सेंथिल बने नए गृहसचिव

38 आईपीएस अधिकारियों का किया गया तबादला

पटना। साल 2020 की अंतिम देर रात में बिहार में बडे स्तर पर प्रशासनिक और पुलिस महकमें मे फेरबदल कर दिया गया। बिहार सरकार ने 38 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों का तबादला किया गया, जबकि कई भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। इसमें 12 जिले के जिलाधिकारी शामिल हैं। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को सामान्य प्रशासन विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से मुक्त कर दिया गया है। हालांकि, उन्हें अब मद्य निषेध विभाग और निगरानी विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

वहीं, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। के. सेंथिल को नया गृहसचिव बनाया गया। इसी तरह पटना के जिलाधिककारी (डीएम) कुमार रवि को भवन निर्माण में सचिव बनाया गया है। चंद्रशेखर सिंह को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया। गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज को गन्ना उद्योग विभाग में ईखायुक्त, भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार को मुजफ्फरपुर का डीएम तथा अवनीश कुमार सिंह को जमुई, जे. प्रदर्शनी को अरवल, सज्जन आर. को शिवहर, श्याम बिहारी मीणा को मधेपुरा, सुब्रत कुमार सेन को भागलपुर का डीएम बनाया गया है।नवदीप शुक्ला को कैमूर का डीएम बनाया गया। इसके अलावा नवल किशोर चौधरी को गोपालगंज, धर्मेंद्र कुमार को सासाराम, नीलेश रामचंद्र को सारण तथा अमित कुमार को मधुबनी का डीएम बनाया गया है।

इसी तरह आईपीएस अधिकारियों में भी बडे पैमाने पर तबादला किया गया है। शोभा ओहटकर को महानिदेशक गृहरक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन का दायित्व सौंपा गया है जबकि निर्मल कुमार आजाद को अपर पुलिस महानिदेशक, रेल, रविन्द्रण शंकरण को अपर पुलिस महानिदेशक, आतंकवाद निरोधक दस्ता की जिम्मेदारी दी गई है। मनु महाराजा को मुंगेर से स्थानांतरित करते हुए सारण का उप महानिरीक्षक और शफीउल हक को मुंगेर का उप महानिरीक्षक बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button