Top Newsपश्चिम बंगालबंगालराष्ट्रीय न्यूज

पश्चिम बंगालः ऐतिहासिक रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, मिथुन होंगे भाजपा में शामिल!

रैली में भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद होंगे। प्रदेश भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि रैली ऐतिहासिक होगी। इसमें 10 लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटेगी। सभा स्थल और कोलकाता में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में रविवार का दिन हलचल से भरा होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकात के बिग्रेड परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि बीते शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपने 57 उम्मादीवारों के नाम घोषित किए हैं। इसके अलावा आज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बात की जाए तो ममता आज सिलिगुडी में एलपीजी के दामों में हुई बढ़ोत्तरी के खिलाफ पदयात्रा करेंगी।

इस बार ममता का मुकाबला उनके पुराने साथी सुवेंदु अधिकारी के साथ होगा। क्योंकि सुवेंदु अधिकारी ममता के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की इस रैली में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी शामिल होंगे। वह कोलकाता पहुंच गए हैं। देर रात उन्होंने बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्नीय से मुलाकात की। वह आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

रैली में भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद होंगे। प्रदेश भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि रैली ऐतिहासिक होगी। इसमें 10 लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटेगी। सभा स्थल और कोलकाता में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

ड्रोंन से भी निगरानी होगी। मैदान के आसपास 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। वहीं 3000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में होंगे शामिल!

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शआमिल होने के अटकलों के बीच उनसे कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को कोलकाता में मुलाकात की। विजयवर्गीय ने मिथुन से बेलगछिया में उनके निवास पर मुलाकात की। इससे अभिनेता के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर विजयवर्गीय ने कहा, ‘मैंने उनसे (मिथुन चक्रवर्ती) टेलीफोन पर बात की है। मैं उनके साथ विस्तृत चर्चा के बाद ही कोई टिप्पणी कर सकूंगा।’ 70 साल के मिथुन चक्रवर्ती इस्तीफा देने से पहले दो साल तक टीएमसी के राज्यसभा सांसद रहे।

चुनाव की घोषणा के बाद पीएम की पहली रैली

बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली रैली होगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कई लोक कलाकारों को कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है। पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 27 मार्च से शुरू होंगे। राज्य में इस साल आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। परिणाम दो मई को आएगा।

दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल

बंगाल में हिंसा की निंदा करते हुए राज्यसभा में अपनी सदस्यता छोड़ने का एलान करने वाले तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेद्र प्रधान के अलावा कई अन्य नेता भी उपस्थित थे। त्रिवेदी को सिद्धांतवादी राजनीतिज्ञ बताते हुए नड्डा ने कहा कि पहले वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति थे और अब वह सही पार्टी में हैं। वहीं, त्रिवेदी ने कहा कि वह इस स्वर्णिम क्षण की प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों में परिवार सर्वोच्च हैं, लेकिन भाजपा में लोग सर्वोच्च हैं। त्रिवेदी ने मोदी सरकार की कोविड-19 महामारी से निपटने और पड़ोसी देशों से जुड़े मुद्दों के लिए सराहना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button