इन पांच राज्यों में बढ़ा ठंड का पारा, हिमाचल में बर्फबारी के बीच फंसे लोग

देश के कुछ राज्यों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते ठंड बढ़ गई है। हिमाचल प्रदेश में लगातार बर्फबारी के चलते घूमने आए पर्यटकों व स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है। इतना ही नहीं क्षेत्र में बर्फबारी के कारण 3 हाईवे समेत 377 रास्ते बंद हो गए है। आने वाले दिनों में वर्तमान हालत से ज्यादा ठंड पढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।

पंजाब, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी के विभीन्न स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। बीते कल एक तरफ कश्मीर में भारी बर्फबारी हुई, वहीं राजस्थान में ओले गिरे। बता दें, पश्चिम बंगाल ,गुजरात और कर्नाटक के अधिकतर स्थानों  में तापमान 1.6 से 3.0 डिग्री के बीच रहा है।

किन पांच राज्यों में बढ़ा ठंड का पारा?

मध्य प्रदेश: राजधानी यानी भोपाल में कल दिन के समय में धूप निकली और आज ठंड का पारा 6 डिग्री से बढ़कर 25 तक पहुंचा।

राजस्थान: राज्य में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश के साथ ओले पड़ रहें है। जिसके कारण रात और दिन दोनों समय कड़ाके की ठंड पढ़ रही है। लोग आग जला कर ठंड से राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। आज बारिश के बाद तापमान 10 डिग्री तक पहुंचा।

छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों के तुलना में ठंड कम है मगर उसके बावजूद कोहरा कम नहीं हुआ। अभी तापमान 5 डिग्री है।

हिमाचल प्रदेश: राज्य में कई दिनों से बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण सड़के जाम हो गई है और लोगों को यातायात में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

पंजाब: राज्य में हल्की बारिश हो रही है। दिन में तापमान 18 डिग्री था मगर शाम होते-होते तापमान 14 तक गिर गया।

बिहार: राज्य में तापमान 4 से 5° डिग्री के बीच पहुंचा। बताया जा रहा है की अगले दो दिनों के अंदर तापमान और घट सकता है। फिलहाल क्षेत्र में हल्की गर्मी  महसूस की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *