विवादों में आई संजय लीला भंसाली की एक और फिल्म, कांग्रेस ने की फिल्म का टाइटल बदलने की मांग

नई दिल्ली। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्मों का विवादों से पुरानी रिश्तेदारी है। भंसाली की जितनी भी रंगीन और बड़ी फिल्में होती हैं वह उतने ही बड़े विवाद का रूप ले लेते हैं। चाहे फिर वो गोलियों की रासलीला रामलीला हो या पद्मावत। इसी कड़ी में अब भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के शीर्षक को लेकर विवाद की शुरुआत हो चुकी है। अब फिल्म पर कांग्रेस ने अपत्ति जताते हुए फिल्म के टाइटल बदलने की मांग की है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने मांग उठाते हुए कहा कि गंगूबाई काठियावाड़ी शीर्षक से काठियावाड़ शहर का नाम ख़राब हो रहा है। भंसाली निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा की एक बेहद ताक़तवर मैडम गंगूबाई की कहानी है, जो एस हुसैन ज़ैदी की किताब माफ़िया क्वींस ऑफ़ मुंबई के एक चैप्टर से ली गयी है। फ़िल्म में आलिया भट्ट शीर्षक किरदार में हैं। फ़िल्म का टीज़र हाल ही में रिलीज़ किया गया था और काफ़ी चर्चित हुआ। अजय देवगन भी फ़िल्म में एक अहम किरदार निभाते हुए दिखेंगे। कहानी साठ के दशक में कही गयी है।

पटेल ने विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए कहा कि कमाठीपुरा इलाक़ा अब काफ़ी बदल चुका है। अब यह पचास के दौर जैसा नहीं है। अब यहां कई व्यवसाय फलफूल रहे हैं। फ़िल्म का टाइटल काठियावाड़ सिटी का नाम भी धूमिल कर रहा है। इसलिए फ़िल्म का नाम बदला जाना चाहिए। अमीन पटेल साउथ मुंबई की मुंबादेवी विधानसभा सीट से विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *