कोर्ट ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया की बहन को दी जमानत,कॉमेडियन कपिल शर्मा ने दायर किया था धोखाधड़ी का मामला

कॉमेडियन कपिल शर्मा,कंचन हरिकिशन छाबड़िया और निहाल बलदेव बजाज को धोखा देने के आरोप में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के साथ गिरफ्तार किया गया है। जबकि छाबड़िया की बहन कंचन दिलीप छाबड़िया डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड की सीईओ हैं। बता दें, निहाल फर्म में एक वरिष्ठ बिक्री कार्यकारी है। दोनों को इस साल 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

कंचन छाबड़िया और बजाज का प्रतिनिधित्व करते हुए, अधिवक्ता अमित दुबे ने अदालत में तर्क दिया कि दोनों का नाम एफआईआर में कभी नहीं लिया गया और उनके और शिकायतकर्ता कपिल शर्मा के बीच कोई लेन-देन नहीं हुआ।

अधिवक्ता दुबे ने दावा किया कि कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के परिवार को एक नागरिक विवाद का निपटारा करने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। वह आगे कहते हैं कि रमानी और कुमार ने दिलीप छाबड़िया के खिलाफ एक  प्राथमिकी दर्ज की, जिसके परिणामस्वरूप उनकी गिरफ्तारी हुई।

अधिवक्ता अमित दुबे ने आगे तर्क दिया कि कंचन छाबड़िया और निहाल बजाज के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 409 चिपकी हुई है क्योंकि डीसी डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विचाराधीन वैन खरीदी गई थी क्योंकि शिकायतकर्ता कपिल शर्मा से पैसे लिए गए थे।

कॉमेडियन ने पहले ही वैनिटी वैन का निरीक्षण किया था और धोखा देने का सवाल नहीं उठता क्योंकि चार्ज वारंट शुरू से ही धोखा देने का इरादा था, दुबे ने शनिवार को अदालत को बताया। उन्होंने कहा कि वैनिटी वैन पर काम 90 फीसदी पूरा हो चुका है।

कॉमेडियन कपिल शर्मा इस सौदे को अंतिम रूप देने के लिए आगे नहीं आए और जब दिलीप छाबड़िया को डीसी डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड के वकील की ओर से पेश किए गए वकील इंदरमल रमानी और किरण कुमार द्वारा एफआईआर के संबंध में गिरफ्तार किया गया था, तो एफआईआर दर्ज करके अपने विवाद को सुलझाने की कोशिश की।

कंचन छाबड़िया और निहाल बजाज की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि कपिल शर्मा की शिकायत की जांच जारी है। अभियोजन पक्ष ने अपराध की गंभीर प्रकृति का हवाला देते हुए कहा कि अगर जमानत दी गई है तो आरोपी सबूत के साथ फरार या छेड़छाड़ कर सकता है।

अदालत ने कंचन छाबड़िया और निहाल बजाज को जमानत देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आरोपों की जांच समाप्त हो गई है। केस डायरी में कोई उल्लेख नहीं है जो आवेदक और मुख्य अभियुक्त के सामान्य इरादे की ओर इशारा करता है, अदालत ने कहा कि एफआईआर में उनके नाम का उल्लेख नहीं किया गया है।

हालांकि, कंचन छाबड़िया और निहाल बजाज से प्रत्येक को 25,000 रुपये का निजी बॉन्ड और उसी मूल्य का एक जमानतदार जमा करने को कहा गया। उन्हें अगले एक महीने के लिए सप्ताह में एक बार जांच एजेंसी को रिपोर्ट करने का भी आदेश दिया गया है।

यह मामला कॉमेडियन कपिल शर्मा और कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के बीच एक अनुबंध से संबंधित है, जिसमें पूर्व ने 2017 में 5.7 करोड़ रुपये की लागत से एक वैनिटी वैन का आदेश दिया था। डीसी डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड के बैंक खातों को मुक्त करने के अनुरोध के साथ एनसीएलटी से संपर्क किया।

कपिल शर्मा ने दावा किया था कि कई बार देरी और जीएसटी के रूप में 40 लाख रुपये के अतिरिक्त भुगतान के बाद भी वैनिटी वैन उन्हें नहीं दी गई थी।

उस समय, डीसी डिज़ाइन प्राइवेट लिमिटेड ने कॉमेडियन कपिल शर्मा से कंपनी परिसर में उनकी वैनिटी वैन के लिए ‘पार्किंग चार्ज’ का हवाला देते हुए 12 लाख रुपये के अतिरिक्त भुगतान की मांग की।

यह तब है जब कपिल शर्मा ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और दिलीप छाबड़िया के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। उस समय, दिलीप छाबड़िया पहले से ही एक ही लक्जरी कारों पर कई ऋणों का लाभ उठाकर कई एनबीएफसी को धोखा देने के लिए मुंबई पुलिस अपराध जांच इकाई की हिरासत में थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *